नए ठेकेदार के गुर्गे क्षेत्र में कर रहे दादागिरी, आबकारी विभाग मौन

मन्दसौर।तरुण राठौर

जिले नए शराब के ठेके होते ही ठेकेदार ने मनमानी करते हुए अपने गुर्गे को दादागिरी करने के लिए छोड़ दिया है ओर वे खुलकर इसका फायदा उठा रहे है। इसीलिए ठेकेदार के गुर्गे क्षेत्र में गैंग बनाकर चौराहों पर खड़े होकर चैकिंग पाइंट लगा रहे है। इसमें कई बार सभ्य लोगो को भी चेक करने के नामपर परेशान करते है।जिससे जनता में आक्रोश है। ये सब कार्य ठेकेदार के बाहर से आये हुवे लोग कर रहे है। इन लोगों की थानों में भी नही दी जानकारी नहीं है।

जिससे क्षेत्र में कोरोना बढ़ने की संभावना बन रही है। जिसकी को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस ओर ध्यान देना चाहिए। जबकि नये शराब ठेकेदार के ऊपर आबकारी विभाग मेहरबान है। इसीलिए ठेकेदार को नियम के अनुसार बैंक गारंटी की चालीस प्रतिशत राशि जमा करनी थी, अबतक बीस प्रतिशत राशि ही जमा कराई है जो आबकारी विभाग की बड़ी लापरवाही है।

बताया जा रहा है कि कल मेलखेड़ा ग्राम में ठेकेदार के गुर्गों ने जमकर उत्पाद मचाया। पर वहां मौजूद आबकारी के सिफाइयो ने भी उन्हें नहीं रोका जो पूरी तरह से गलत है। जबकि इस बार के ठेके 10 फीसदी ज्यादा में हुए है। किन्तु ठेकेदार ने मनमानी करते हुए 60 फीसद तक शराब के दाम बड़ा दिए है। जो नियम विरुद्ध है। पर आबकारी विभाग है कि ठेकेदार पर नकेल कसने की जगह मोन धारण किए हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here