दमोह उपचुनाव: मतदान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, सियासी हलचल तेज

असल मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी और अजय टंडन के बीच देखने को मिलेगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में आज 17 अप्रैल को उपचुनाव (damoh by-election) के लिए मतदान किए जा रहे हैं सुबह 7:00 बजे से मतदान (voting) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बता दे कि ढाई लाख से अधिक मतदाता वाले क्षेत्र में करीब 22 उम्मीदवार मैदान में डटे हैं। दमोह की जनता एकबार फिर से दमोह का प्रतिनिधि करने का मौका किसे देती है। यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन इससे पहले मतदान के बीच राज्यसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (digvijay singh) ने बड़ा बयान देकर हलचल मचा दी है।

दरअसल दिग्विजय सिंह ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि दमोह उपचुनाव में आज मतदान किए जा रहे। दमोह के मतदाता से उन्होंने हाथ जोड़कर प्रार्थना की है कि टिकाऊ को जिताएं और बिकाऊ को नहीं। इतना ही नहीं दिग्विजय सिंह ने कहा कि लोकतंत्र बचाना है तो आपका भाई ,आपका बेटा, आपके सहयोगी अजय टंडन को जिताएं। बता दे इसी बहाने दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर बीच मतदान के बीच में टिकाऊ और बिकाऊ का पुराना मुद्दा उठा लिया है।

वहीं उन्होंने देश में बढ़ रहे कोरोना केसों के बावजूद कोरोना प्रोटोकॉल का पालन ना करने का आरोप भारत के गृह मंत्री अमित शाह पर लगाया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग को कोरोना प्रोटोकॉल पालन करने का आश्वासन देती है लेकिन गृहमंत्री स्वयं चुनावी रैली में नहीं मास्क धारण करते हैं। बड़ा सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी शाह की जोड़ी को नियम और कानून कहां से लागू किए जाते हैं।

Read More: ग्वालियर में कोरोना ब्लास्ट, 985 पॉजिटिव मरीज आये सामने, 5 की मौत

दमोह में आज सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक वोटिंग होगी। बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में आए राहुल लोधी को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन मैदान में होंगे। असल मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी और अजय टंडन के बीच देखने को मिलेगा।

बता दें कि इससे पहले दमोह उपचुनाव के लिए अजय टंडन के पक्ष में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित दिग्विजय सिंह और कई कांग्रेस के दिग्गज नेता ने मोर्चा संभाला था। वहीं बीजेपी की तरफ से खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीडी शर्मा सहित अन्य दिग्गज मैदान में नजर आए। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दमोह चुनाव से खुद को दूर रखा हुए थे। बता दे कि दमोह चुनाव के लिए 22 प्रत्याशी मैदान में है। जहां कुल 359 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।