कुंये में मिला युवक का शव, हत्या या आत्महत्या ? जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट, सुनील कोरे। बालाघाट नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 32 निवासी लापता 28 वर्षीय युवक अंकुश उर्फ शैलु पिता रामभाऊ वामनकर का शव 26 दिसंबर को वारासिवनी थाना अंतर्गत ग्राम वारा के हनुमान मंदिर के पीछे एक कुंये में मिला है। बताया जा रहा है कि शरीर में चोटें के निशान है, युवक ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है, यह जांच का विषय है। घटना की जानकारी मिलने के बाद वारासिवनी थाना पुलिस द्वारा घटनास्थल पहुंचकर शव बरामद कर पंचनामा कार्रवाई के बाद पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

बहरहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है, पुलिस युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। हालांकि पुलिस ने अभी इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद ही युवक की मौत को लेकर कुछ कहा जा सकता है।

मिली जानकारी अनुसार नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 32 निवासी 28 वर्षीय युवक अंकुश उर्फ शैलु वामनकर, शहर के मिठाई दुकान में विगत 12 वर्षो से पारिवारिक सदस्य के रूप में काम कर रहा था। गत 23 दिसंबर को दुकान में काम करने के बाद वह शाम पैदल ही दुकान से निकला और एकाएक लापता हो गया। जिसकी पुलिस में दर्ज गुमशुदगी के बाद शहर में लगे CCTV कैमरे में देखने पर उसे अंतिम बार बालाघाट के बस स्टैंड के पास देखा गया था। जिसके बाद से लगातार उसकी तलाश की जा रही थी।

26 दिसंबर को सुबह परिजनों को पता चला कि युवक अंकुश उर्फ शैलु वामनकर का शव वारासिवनी थाना अंतर्गत वारा के हनुमान मंदिर के पीछे बने कुंये में मिला है। वारासिवनी पुलिस ने मृतक युवक के पास मिले आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त कर मृतक के परिजनों तक सूचना पहुंचाई थी। हालांकि यह साफ नहीं हो पा रहा है कि युवक ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या की गई है, लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या की गई है। चूंकि युवक कुछ दिनों से एक वाहन के कागजात और हाथ उधारी को लेकर परेशान था और उससे जुड़े लोगों का कहना है कि जिसे अंकुश ने उधारी रूपये दिये थे, वह उससे उधारी के रूपये वापस नहीं कर रहा था।

वहीं किसी वाहन के खरीदे जाने को लेकर भी विवाद की स्थिति थी। बहरहाल अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि मृतक की हत्या हुई या उसने आत्महत्या की है, लेकिन युवक की मौत ने न केवल परिवार के इकलौते बेटे को अपितु गर्भवती पत्नी ने भी इस घटना में अपना पति खो दिया।

पूरे मामले को लेकर वारासिवनी थाना के प्रभारी श्री राणा का कहना है कि कुंये में युवक का शव मिलने की जानकारी के बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर युवक का शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही कर शव परिजनों को सौंप दिया है। युवक की मौत को लेकर अभी कुछ भी कहा नही जा सकता। युवक की मौत की वास्तविकता जानने के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद जो तथ्य आयेंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी। मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।