नाइट कर्फ्यू के बावजूद धड़ल्ले से हो रही रईसजादों की पार्टी, आबकारी टीम की बड़ी कार्रवाई

आबकारी टीम ने देर रात बैरागढ़ पहुंचकर यह कार्रवाई की है। दबिश के दौरान पुलिस (police) ने लोगों पर 20 मामला दर्ज किया है। पुलिस को देखते ही युवक युक्तियां शराब की बोतल छिपाते भी नजर आएं।

कर्फ्यू

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) में बीती रात आबकारी विभाग (Excise Department) ने बड़ी कार्रवाई की। जहां भोपाल-इंदौर हाईवे (Bhopal-Indore Highway) पर एक रेस्टोरेंट (Restaurant) में छापेमारी की गई। रेस्टोरेंट्स में बैठे हुए लोगों पर आबकारी विभाग ने 20 मामला दर्ज किया गया है। इसी के साथ बिना अनुमति शराब पिलाने के मामले में क्लब संचालक (Club operator) पर भी कार्रवाई की गई है।

दरअसल मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगा हुआ है। जहां रात 8:00 बजे के बाद रेस्टोरेंट्स को बंद रखने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। बावजूद इसके भोपाल इंदौर हाईवे स्थित क्लब कबाना में अवैध रूप से शराब परोसे जाने की पुलिस को सूचना मिली थी। जिसके बाद आबकारी टीम ने देर रात बैरागढ़ पहुंचकर यह कार्रवाई की है।

दबिश के दौरान पुलिस (police) ने लोगों पर 20 मामला दर्ज किया है। पुलिस को देखते ही युवक युक्तियां शराब की बोतल छिपाते भी नजर आएं। इतना ही नहीं रेस्टोरेंट में महिला और बच्चे भी मौजूद थे। इस मामले में आबकारी अधिकारी बबीता भट्ट का कहना है कि उन्हें कुछ दिन पहले क्लब कबाना में अवैध रूप से शराब परोसे जाने की सूचना मिली थी। इस पर टीम ने शनिवार को यह कार्रवाई की। इसके साथ ही साथ क्लब के संचालक विजय धनवी को भी हिरासत में लिया गया।

आबकारी अधिकारी बबीता भट्ट ने बताया कि क्लब संचालक पर कर्फ्यू का उल्लंघन और अवैध रूप से शराब पिला जाने का मामला दर्ज किया गया। इसके साथ ही साथ रेस्टोरेंट में शराब पी रहे लोगों पर 20 मामले दर्ज किए गए हैं। वही आबकारी टीम ने यह भी कहा कि क्लब कबाना को सिर्फ बंद कराया गया था। इसके अलावा किसी तरह की कोई सामान मौके से जब्त नहीं की गई है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के संक्रमित इलाकों में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है। जहां रात 8:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लोगों के निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं कहा गया है कि सिर्फ खाने पीने वाले रेस्टोरेंट खोले जा सकते हैं। बावजूद इसके लगातार कलेक्टर के आदेश की अवहेलना की जा रही है। जिस पर आबकारी टीम ने कार्रवाई की है। इससे पहले ग्वालियर में पुलिस ने हुक्का बार पर दबिश देते हुए लोगों को गिरफ्तारी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here