MP: इस जिले में कोरोना का फूटा बम, एक साथ 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव

देवास।

लॉक डाउन(lockdown) का चौथे फेज खत्म होने को लेकिन कोरोना(corona) के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला कम होने का नाम नही ले रहा। खास करके उन जिलों में जिनमे संख्या 100 के अंदर है।अब देवास (dewas) में 19 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।जिसके बाद यहां मरीजों की संख्या 100 के पार हो गई है और अबतक 8 की मौत हो चुकी है।ऐसे में संभावना जताई जा रही है लॉकडाउन को आगे बढाया जा सकता है।

दरअसल, देवास जिले में कोरोना के मामले में लगातार वृद्धि हो रही है। मंगलवार को जिले में कोरोना के एक साथ 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या 100 के करीब हो गई है। वहीँ जिले में कोविद से मरने वाले की संख्या 8 पहुँच गयी है।जिले में देर रात 3 मरीज मिले थे और आज सुबह 16 नए मरीज मिले हैं। जिस गांव बड़ोदिया खान से 16 मरीज मिले हैं वो राजपूत समाज का बाहुल्य गांव है। सांवेर से उज्जैन की ओर से करीब 5 किमी दूर है। यहां पांच-छह दिन पहले एक जन्मदिन की पार्टी थी। जहां इंदौर से एक बुजुर्ग महिला भी आईं थीं। वे अचानक बीमार हुईं और तीन चार दिन पहले इंदौर में उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद 24 लोगों की सैंपलिंग हुई जिसमें ये लोग पॉजिटिव मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के एक शख्स ने कार्यक्रम आयोजित किया था जिसमे करीब 20 से अधिक लोग शामिल हुए थे। बता दे कि इंदौर से एक महिला इसी आयोजन में शामिल होने बड़ोदिया खान पहुंची थी जिसकी मौत हो गई थी और उसके बाद महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हरकत में आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्यक्रम में शामिल लोगों के सैम्पल लिए और एक के बाद एक लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब तक ग्राम बड़ोदिया खान में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव आये है जिन्हें इलाज के लिए इंदौर भेजा जा चुका है। सांवेर के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर हेमंत रघुवंशी की माने तो लोगो मे जागरूकता की कमी के चलते कोरोना पॉजिटिव मामले बड़ी संख्या में आये है और अब पॉजिटिव लोगो के प्रायमरी और सेकेंडरी कांटेक्ट को ट्रेस कर उनकी स्क्रीनिंग व सैम्पलिंग की जा रही है वही आस पास से जुड़े गांवों सहित मेडिकल की 3 से 4 टीम काम जुट गई है।

इससे पहलेशनिवार को जिले में 7 अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसमें से मिर्जा बाखल,1 लक्ष्मीबाई मार्ग और एक पुष्पकंज कॉलोनी इटावा इलाके के थे। वही शुक्रवार को 124 सैम्पल रिपोर्ट में से 117 की नेगेटिव और 5 की पॉजिटिव आई थी।शुक्रवार को मिले नए मरीज पठान कुँआ देवास के 55 वर्ष,आमोना की महिला 28 वर्ष व बालिका 9 वर्ष,शान्तिपुरा देवास का बालक 13 वर्ष और शिप्रा का 28 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया था।