देवास : कोरोना कर्फ्यू के दौरान बाहर घूम रहे लोगों की सैंपलिंग कर रही पुलिस, अब तक मिले दो पॉजिटिव

देवास जिले में कोरोना कर्फ्यू के दौरान बाहर घूम रहे लोगों की सैंपलिंग पुलिस द्वारा सैंपलिंग की जा रही है। चेकिंग अभियान के दौरान अब तक दो पॉजिटिव मिल चुके हैं।

देवास, अमिताभ शुक्ला। जिले में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगा हुआ है। जिसका पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती से पालन कराया जा रहा है। लेकिन कहीं न कहीं प्रशासन को लोगों का सहयोग नहीं मिल रहा है। जहां लोग बेवजह घर से बाहर घूमते नजर आ रहे हैं। जिन्हें न तो कोरोना और न ही पुलिस की कार्रवाई का डर है। ऐसे में सोमवार को देवास पुलिस (Dewas Police) और प्रशासन ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान करीब 200 लोगों का कोविड टेस्ट (Covid test) किया गया। जिसमें दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें:-मंदसौर : कोविड केयर सेंटर में मरीजों ने जमकर किया डांस, देखिए वीडियो

देवास जिले में पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को जिले भर में चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। वहीं पुलिस प्रशासन ने बाहर घूम रहे सभी लोगों का कोविड टेस्ट किया। जिले भर में करीब 200 लोगों का सेम्पल लेकर कोविड टेस्ट किया गया। जिसमें एक महिला और एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए। दोनों के जांच में सकारात्मक परिणाम आने के तुरंत बाद एम्बुलेंस की मदद से उन्हें औद्योगिक क्षेत्र में बने कोविड सेंटर भेजा गया। जहां दोनों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 5921 पॉजिटिव, रिकवरी रेट में सुधार

सीएसपी विवेक सिंह चौहान ने बताया कि जिले में कोरोना की चैन तोड़ने के लिए चेकिंग अभियान के दौराम रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। जिससे कि कोरोना मरीजों की पहचान हो सके। पॉजिटिव पाए जाने पर मरीज को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर पहुंचाया जा रहा है। एडीएम महेंद्र सिंह कवचे ने बताया कि जिले में कोरोना को खत्म करने के उद्देश्य से यह रैंडम सैंपलिंग की जा रही है, जो आगे भी जारी रहेगी।