MP: DGP ने फिर लिखा पत्र, कहा- हुई लापरवाही तो नपेंगे SP

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच एक बार फिर से डीजीपी विवेक जौहरी ने पुलिस मुख्यालय को एक पत्र जारी किया है। इस पत्र में डीजीपी की तरफ से सख्त हिदायत दी गई है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का उचित पालन किया जाए। इस बीच किसी भी तरह की लापरवाही बरतते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। जहां डीजीपी के एक्शन में आते ही अफसर सचेत हो गए हैं। वहीँ उन्हीने पत्र में ये साफ़ कहा है कि किसी भी तरह की लापरवाही पर पुलिस अधीक्षक नपेंगे।

दरअसल हाल ही में कौन से बचाव के लिए पुलिस मुख्यालय ने मैदानी पुलिस को गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही कई निर्देश दिए थे। जिसके बाद से डीजीपी ने कोरोना से बचाव के लिए मुख्यालय के पुलिस कप्तानों की जिम्मेदारी तय कर दी है। पत्र में डीजीपी ने सख्त हिदायत दी है कि संक्रमण फैलने से रोकने, गाइडलाइन का पालन करने और निर्देशों का पालन करवाने की जिम्मेदारी विभाग के पुलिस अधीक्षक की रहेगी।

वही अपने पत्र में डीजीपी विवेक जौहरी ने पुलिस स्टाफ को भी कोरोना से बचाव के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय के सभी कर्मचारियों को सचेत एवं सजग रहने की सलाह दी है। बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने पुलिस मुख्यालय के सभी कार्यों को पत्र लिखकर ट्रांसफर पोस्टिंग और विभागीय जांच मैं नेताओं के राजनीतिक दखल पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही उन्होंने ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले आईपीएस अधिकारियों को समझाइश भी दी थी।