डिंडौरी में पहला कोरोना पॉजिटिव केस, ग्रीन से ओरेंज जोन में पहुंचा जिला

डिंडौरी।प्रकाश मिश्रा

लगातार सोशल डिस्टेंस(social distance) का पालन कर रहे डिंडोरी(dindori) जिला में आखिरकार कोरोना(corona) के कदम पड़ ही गये। डिण्डोरी के करजिया विकासखंड मुख्यालय में एक कोरोना पॉजिटिव(corona positive) की पहचान की गई ।इस खबर ने न सिर्फ डिंडोरी जिले के आम नागरिकों को दहशत में डाल दिया है बल्कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी सकते में है।

बताया जाता है कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए इस मरीज को मुख्यालय के आइसोलेशन वार्ड(isolation ward) में विगत कुछ दिनों पहले रखा गया था। आइसोलेशन के दिनों की अवधि पूर्ण होने पर उसे छोड़ा गया था। फिलहाल कोरोना संक्रमित व्यक्ति को करंजिया के आइसोलेशन(isolation) में क्वारंटाइन(quarantine) किया गया था। अभी ताजा रिपोर्ट आने पर कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई। जिसके बाद मरीज के ग्रह ग्राम करंजिया में प्रशासनिक अमला और मेडिकल की टीम ने पहुंचकर विधिवत जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बता दें कि अभी तक डिंडोरी जिला ग्रीन जोन में था। पॉजिटिव मरीज के आने के बाद अब यह ऑरेंज जोन में आ गया। 20 अप्रैल के बाद जिले में आंशिक छूट के आसार बन रहे थे। किंतु पॉजिटिव खबर के बाद एक बार फिर जिले में कंप्लीट लॉक डाउन की कवायद शुरू हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here