दिवाली का तोहफा, केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रूपये और डीज़ल पर 10 रूपये किए कम

cabinet meeting

दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली पर केंद्र सरकार ने पूरे देश को तोहफा दिया है, पिछले कुछ महीनों से लगातार रिकार्ड कायम कर रहे पेट्रोल डीजल की कीमतों को सरकार ने कम किया है, केंद्रीय सरकार ने पेट्रोल पर 5 रूपये और डीज़ल पर 10 रूपये कम कर दिए है। कम हुई कीमते कल से लागू होगी।

कर्जा चुकाने बॉयफ्रेंड को दिया सवा किलो सोना, लिखा दी लूट की रिपोर्ट।

केंद्र सरकार का यह कदम आम आदमी के लिए राहत भरा कदम है। लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने आम आदमी को हलाकान कर रखा था और इस बात को लेकर लगातार मांग हो रही थी कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर अंकुश लगाया जाए। सरकार का यह कदम जीवन के हर क्षेत्र में लोगों को राहत देगा इस बात की पूरी उम्मीद है। इस बात की भी व्यापक संभावना है कि आने वाले दिनों में एलपीजी गैस की कीमतों में भी सरकार कमी करें। वैसे भी उम्मीद जताई जा रही थी कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ईंधन की कीमत कम हो सकती है क्योंकि विपक्ष इसे बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने केन्द्र की इस राहत का स्वागत किया है। शिवराज ने ट्वीट कर कहा है”भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने का निर्णय लेकर देशवासियों की #दीपावली और आनंदमय बना दिया है।” कल से पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो जायेंगे। प्रदेश और देशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री जी का आभार और अभिनंदन करता हूं।

 

दिवाली का तोहफा, केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रूपये और डीज़ल पर 10 रूपये किए कम