पानी के लिए किया चक्का जाम, 5 दिन से खराब बोरिंग विधायक ने 2 घंटे में ठीक कराई

नगर निगम द्वारा बोरिंग मैकेनिकों का वेतन नहीं देने से अथवा बोरिंग मेंटेनेंस करने वाले ठेकेदारों का पेमेंट नहीं करने के कारण बोरिंग मैकेनिक हड़ताल पर है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  बोरिंग मैकेनिकों की हड़ताल के चलते शहर में पानी को लेकर कई क्षेत्रों में बोरिंग खराब पड़ी हैं जिसके कारण जनता बूंद बूंद पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। पानी के लिए परेशान वार्ड क्रमांक 49 तारागंज के लोगों ने आक्रोशित होकर चक्का जाम (chakka jaam) कर दिया। चक्का जाम की सूचना पर क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझाइश देकर चक्काजाम खुलवाया। विधायक ने मौके से ही पीएचई के अधिकारियों को फोन लगाया और तब तक वहां बैठे रहे जब तक बोरिंग ठीक नहीं हो गई।

ये भी पढ़ें – JU में अश्लील वीडियो देखने वाले कर्मचारियों को हटाने की मांग, ABVP ने किया प्रदर्शन

शहर में अभी ढंग से गर्मी की शुरुआत भी नहीं हुई है और पानी को लेकर त्राहि-त्राहि होने लगी है। पिछले लगभग एक सप्ताह से ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में अलग-अलग क्षेत्रों में कई स्थानों पर पेयजल सप्लाई के लिए उपयोग की जाने वाली सार्वजनिक बोरिंग (ट्यूबवेल) खराब पड़े हैं इससे जनता को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। न ही तिघरा से पेयजल की सप्लाई हो पा रही है और बोरिंग खराब होने के कारण न ही इससे सप्लाई हो पा रही है। इसी पानी की समस्या को लेकर गुरुवार की शाम वार्ड क्रमांक 49  तारागंज स्थित मस्जिद के पास लोगों ने चक्का जाम कर दिया इस बात की सूचना जब क्षेत्रीय विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak)को लगी तो वे मौके पर पहुंचे कर लोगों से जाम खोलने के लिए आग्रह किया और कहा कि बैठ कर बात करते हैं।  विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) के समझाइश पर लोगों ने जाम खोल दिया।

पानी के लिए किया चक्का जाम, 5 दिन से खराब बोरिंग विधायक ने 2 घंटे में ठीक कराई

विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak)भी वहीँ बैठ गए और वहीँ से नगर निगम के अधिकारियों को फोन पर मौके पर बुलवाया और खराब पड़ी बोरिंग को तत्काल ठीक करने के लिए निर्देश दिए. विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि  जब तक बोरिंग ठीक नहीं हो जाती और लोगों के घर में पानी नहीं पहुँच जाता मैं यहाँ से हटूंगा नहीं।  विधायक के तेवर देखकर नगर निगम के पीएचई अमले में आनन फानन में 5 दिन से ख़राब बोरिंग को 2 घंटे में ठीक कर नई मोटर डालकर चालू कर दिया।

पानी के लिए किया चक्का जाम, 5 दिन से खराब बोरिंग विधायक ने 2 घंटे में ठीक कराई

स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त बोरिंग पिछले लगभग 5 दिन से खराब पड़ी थी और 3 दिन पहले खराब मोटर को निकालकर मैकेनिक ले गए थे इस दौरान हड़ताल होने के कारण नई मोटर डालकर पेयजल सप्लाई नहीं हो पा रही थी इससे क्षेत्र की जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही थी और बूंद बूंद पानी के लिए तरस रही थी । मोटर शुरू होने के बाद स्थानीय लोगों ने विधायक प्रवीण पाठक का आभार माना है।

धरना दे रहे लोगों ने बताया कि इस क्षेत्र में तिघरा से पेयजल सप्लाई नहीं होती है, इस पर विधायक प्रवीण पाठक ने अधिकारियों को तिघरा से पेयजल सप्लाई के लिए नई लाइन डालने के लिए भी निर्देशित किया। मौके पर
नगर निगम अपर आयुक्त  मुकुल गुप्ता, कार्यपालन यंत्री  जागेश श्रीवास्तव, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष  कैलाश चावला एवं राजेश बाबू सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) ने बताया कि उनके ऑफिस में लगातार क्षेत्रीय जनता द्वारा शिकायत की जा रही है कि पूरे क्षेत्र में कई स्थानों पर ट्यूबवेल (बोरिंग) खराब पडे़ है । उन्होंने बताया कि तारागंज स्थित मस्जिद के पास, कपूर फैक्ट्री लाला का बाजार, शीतला माता मंदिर आंग्रे कॉलोनी, हरी निर्मल टॉकीज के पास, आदर्श कॉलोनी शिंदे की छावनी और गुडा़ स्थित प्रीतम पुर कॉलोनी के ट्यूबवेल खराब पड़े हैं। कुछ स्थानों पर तो पिछले लगभग एक हफ्ते से खराब पड़े हुए हैं। ज्ञात हो कि नगर निगम द्वारा बोरिंग मैकेनिकों का वेतन नहीं देने से अथवा बोरिंग मेंटेनेंस करने वाले ठेकेदारों का पेमेंट नहीं करने के कारण बोरिंग मैकेनिक हड़ताल पर है।