Audio Viral- DSP का रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल, संदेह के घेरे में क्राइम ब्रांच

सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल होने के बाद क्राइम ब्रांच पुलिस द्वारा इस मामले में जांच शुरू की गई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पिछले दिनों जबलपुर के क्राइम ब्रांच (crime branch) पुलिसकर्मियों द्वारा नोएडा (noida) में हुए गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश (madhya pradesh) का क्राइम ब्रांच सवालों के घेरे में आ गया है। हालांकि इस बार कारण कुछ और है। दरअसल मध्य प्रदेश के क्राइम ब्रांच डीएसपी दिनेश सिंह चौहान (dinesh singh chauhan) का एक ऑडियो सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह रिश्वत (bribe ) की मांग करते सुने जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल होने के बाद क्राइम ब्रांच पुलिस द्वारा इस मामले में जांच शुरू की गई है।

मामला 2 दिसंबर का है। जब कोलार थाना क्षेत्र इलाके के लंदन स्पा सेंटर पर क्राइम ब्रांच पुलिस ने छापेमारी कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने यहां से सेक्स रैकेट (sex racket) से जुड़े संदिग्ध चीजों की बरामदगी की थी। इसके साथ ही साथ पुलिस ने घटनास्थल से तीन लड़की सहित दो युवक को गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच डीएसपी दिनेश सिंह चौहान को सौंपी गई थी।

Read More: Technology: आज से बदल जाएंगे कॉलिंग के नियम, 11 डिजिट का होगा मोबाइल नंबर

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए कथित ऑडियो में जांच प्रभारी डीएसपी दिनेश सिंह चौहान मामले को सुलझाने के लिए स्पा संचालक से पैसे की मांग करते सुनाई दे रहे हैं। वहीं आरोपियों को छोड़ने के लिए 50,000 रुपए वह पहले ले चुके हैं और 10 हजार की मांग करते कथित ऑडियो में सुने जा रहे हैं।

वही ऑडियो वायरल होने के बाद क्राइम ब्रांच एडिशनल एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि वायरल ऑडियो की सत्यता की जांच की जा रही है जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं वायरल ऑडियो सरकार और पीएचक्यू (PHQ) को भेजा जा चुका है।

हालांकि एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ कथित ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।