ई-लोकार्पण: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- आने वाले 3 साल में कोई भी गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सम्बोधन में कहा कि शहरों में तो कई प्रकार की सुख-सुविधाएँ होती हैं लेकिन ग्रामीण लोग इन सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं। आज जिन अधोसंरचनाओं का लोकार्पण हुआ है, उससे ग्रामीण अंचल में बहुत लाभ मिलेगा।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव(by election) से पहले प्रदेश के ग्रामीण जनता को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ी सौगात दी हैं। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के चुनाव अप्रभावित 33 जिलों की ग्राम पंचायतों द्वारा 106.40 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 318 ग्राम पंचायत भवन, 262 सामुदायिक भवन एवं 1004 सामुदायिक स्वच्छता परिसरों का लोकार्पण किया। वहीँ अपने सम्बोधन में सीएम शिवराज ने ये वादा किया है कि आने वाले 3 वर्षों में कोई भी जनता झोपडी में नहीं रहेगी। सबके पास पक्का मकान होगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने सम्बोधन में कहा कि शहरों में तो कई प्रकार की सुख-सुविधाएँ होती हैं लेकिन ग्रामीण लोग इन सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं। आज जिन अधोसंरचनाओं का लोकार्पण हुआ है, उससे ग्रामीण अंचल में बहुत लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़े: उपचुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश को आज बड़ी सौगात

आगे सीएम शिवराज ने कहा कि हमारे गॉंवों का तेजी से विकास हो रहा है। हम खेत संपर्क योजना भी बना रहे हैं। जिससे कृषकों को लाभ मिलेगा। ग्रामीण, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लगातार गरीब जनता को पक्के मकान मिल रहे हैं। आने वाले 3 साल में कोई भी गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा।

ग्रामीण अंचलों में निर्मित की गई 106 करोड़ 4 लाख रूपये लागत से 1584 सर्व-सुविधा युक्त संरचनाओं में 44 करोड़ 21 लाख की लागत से 318 ग्राम पंचायत भवन, 34 करोड़ 6 लाख की लागत से 262 सामुदायिक भवन तथा 27 करोड़ 59 लाख रुपये की लागत से 1004 सामुदायिक स्वच्छता परिसर बनाये गये। जिनका लोकार्पण करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि ग्रामीण अंचल में अधोसंरचना विकास के ऐसे कार्य प्रांरभ किये जिनमें ग्राम विकास के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों को रोजगार की उपलब्धता भी सुनिश्चित होगी।

ये भी पढ़े: दिग्विजय सिंह का शिवराज सिंह चौहान पर तंज- 3 नवंबर तक साष्टांग भी होंगे सीएम

बता दें कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 106 करोड़ 4 लाख रुपये लागत से निर्मित 1584 अधोसंरचनाओं का वर्चुअल लोकार्पण किया । प्रात: 10 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मिंटो हाल में लोकार्पण कार्यक्रम में कुछ जिलों के पंचायत प्रधानों से ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न मसलों पर चर्चा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here