इमरती बोलीं… नहीं तो हमारे सिर पर फोड़ देगी जनता नारियल

डबरा, यशवंत श्रीवास्तव। अपनी बेबाक शैली और व्यंगात्मक भाषणों के लिए जानी जाने वाली मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी(Madhya Pradesh’s Women and Child Development Minister Imrati Devi) शुक्रवार को एक बार फिर चुटीले अंदाज में थी ।मौका था उनकी विधानसभा क्षेत्र डबरा(Dabra) में आयोजित समारोह का जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ,केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर(Union Minister Narendra Singh Tomar), गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा(Dr. Narottam Mishra) और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) मौजूद थे।

इस दौरान डबरा में 157 करोड रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास भी किया गया। इसके बाद जब भाषण की बारी आई तो इमरती देवी ने कहा कि हमने शिवराज जी और महाराज दोनों से कहा है कि शिलान्यास के नारियल तो फूट गए लेकिन काम जरूर हो जाएं नहीं तो जनता हमारे मूढ यानी सिर पर नारियल फोड़ देगी। कमलनाथ सरकार की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कमलनाथ सत्यानाशी थे और उन्होंने हमारा भी सत्यानाश कर दिया ।विकास कार्यों के लिए जब हम उनके पास जाते थे तो उनका सिर्फ एक वाक्य होता था ‘चलो चलो’। जब हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले तो उन्होंने और उनकी पत्नी साधना सिंह ने हमें इतना सम्मान दिया कि हमें लगा कि जीवन में सब कुछ मिल गया। इमरती ने डबरा के साथ अपने भावनात्मक रिश्ते को बताते हुए कहा कि ईश्वर ने उन्हें पुत्र नहीं दिया।

इस बात का उन्हें हमेशा मलाल रहता था। लेकिन बीजेपी युवा मोर्चा के युवकों के रूप में अब उनके साथ हजारों पुत्र साथ हैं और वे ईश्वर को कोटि-कोटि धन्यवाद देती हैं कि ईश्वर ने उन्हें जिंदगी में सब कुछ दे दिया ।जिला पंचायत के सदस्य के रूप में अपने राजनीतिक कैरियर की शुरूआत करने वाली इमरती देवी डबरा से लगातार तीसरी बार विधायक बनी हैं और कमलनाथ सरकार में पहली बार उन्हें महिला एवं बाल विकास जैसा महत्वपूर्ण विभाग दिया गया था। पिछले दिनों कोरोना उन्होंने जो बयान दिया था उसे लेकर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सुर्खियां मे जगह मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here