ग्वालियर में भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4 मापी गई तीव्रता

Earthquake in Gwalior : मंगलवार को दिल्ली NCR सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में आये भूकंप के बाद आज शुक्रवार को ग्वालियर में भी भूकंप के झटके महसूस किये गए, स्थानीय मौसम विभाग ने हालाँकि फ़िलहाल इसके बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है लेकिन समाचार एजेंसी ANI ने इसकी पुष्टि करते हुए एक पोस्ट अपने ट्विटर पर पोस्ट की है है।

जो जानकारी राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Centre for Seismology) नई दिल्ली से जारी हुई है उसके मुताबिक भारतीय समय के अनुसार आज शुक्रवार 24 मार्च 2023 को सुबह 10 बजकर 31 मिनट और 49 सेकंड  पर ग्वालियर में भूकंप के झटके महसूस किये गए, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4 मापी गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....