Eid-ul-Fitr 2020: ईदगाह में नही बल्कि मस्जिद व घरों में अदा की गई नमाज़

इंदौर।आकाश धोलपुरे।
मस्जिदो में ईद की नमाज़ अदा की गई लेकिन मस्जिदे कोरोना की बीमारी के चलते खाली नजर आई महज 4 नमाजियो द्वारा मास्क लगाकर व सामाजिक दूरी के साथ नमाज अदा की।

दरअसल, कोरोना कॉल में मध्यप्रदेश का इंदौर कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है कोरोना वायरस के चलते शहर में लाकडाउन जारी है । वही सरकार द्वारा सबको सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए कहा जा रहा है बीते रमज़ान माह के बाद आज ईदुल फित्र (ईद) के दिन मुस्लिम समाज द्वारा विशेष नमाज अदा की जाती है लेकिन जहा सावधानी के चलते देश मे लॉकडाउन 4.0 जारी है। इसे देखते हुए शहर काजी इशरत अली द्वारा फरमान जारी किया गया था कि कोई मुस्लिम ईद की नमाज पढ़ने ईदगाह ओर मस्जिद न जाते हुए अपने ही घर में नमाज अदा करे।

वही इंदौर के सिकंदराबाद मस्जिद ने भी इसी फरमान के चलते मस्जिद से एलान कर सब को इत्तला कर दी थी कोई मस्जिद ना आए और अपने ही घर पर ईद की नमाज अदा करे मस्जिद में ईद की नमाज़ तो अदा की गई लेकिन केवल 4 नमाजियों द्वारा सबने मास्क लगाकर नमाज अदा की ओर नमाज़ में सोशल डिस्टेंस का भी बखूबी ध्यान रखा गया।

वही मस्जिद के इमाम मोहम्मद शाहनवाज सिकंदराबाद मस्जिद ने बताया कि हमारे ओलमाए इकराम व प्रशासन द्वारा इजाजत दी गई थी उसी तरह हमने पूरे रमजान में केवल मस्जिद के सदस्यों द्वारा ही नमाज अदा की ओर उसी तरह हम लोगो ने आज ईद की भी नमाज अदा की सिर्फ पांच नमाज़ी थे जो तरीका बताया गया था डिस्टेंस का उसी तरह नमाज़ अदा की व इस कोरोना वायरस की बीमारी से हमे हमारे मुल्क के रहवासियों की अल्लाह हिफाजत फरमाए यह दुआ भी की।