By-Election: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, हटाए जाएंगे ये तीन अफसर

Kamalnath-government's-action

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश(Madhyapradesh) में उपचुनाव(By-election) को लेकर तैयारियां जोरों पर है। राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ चुनाव आयोग में भी चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। इसी बीच जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग(Election commission) ने प्रदेश के तीन कमिश्नर(commissioner) को हटाए जाने का निर्णय लिया है। आयोग का कहना है कि अगले 6 महीने में रिटायर होने वाले अफसरों को चुनाव आयोग में ड्यूटी नहीं दी जाएगी।

दरअसल आयोग ने चुनाव में ड्यूटी पर तैनात अफसरों के लिए निर्देश जारी किए हैं जिसके मुताबिक प्रदेश के 3 कमिश्नर सागर(Sagar) से जेके जैन, ग्वालियर(Gwalior) कमिश्नर एमबी ओझा(MB Ojha) और चंबल(Chambal) कमिश्नर रविंद्र कुमार मिश्रा को हटाने के निर्देश जारी किए हैं। यह तीनों कमिश्नर अगले 6 महीने में अपना कार्यकाल पूरा कर रिटायर होने वाले हैं। ऐसी स्थिति में आयोग ने यह निर्देश दिए हैं।

पिताजी की मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर अक्टूबर के अंत तक उपचुनाव होने हैं। जिसको देखते हुए चुनाव आयोग के साथ-साथ राजनीतिक पार्टियों ने भी अपनी रणनीतियों पर कार्य करना शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां पार्टी नेता जनसंपर्क करने में लगे हैं वहीं दूसरी तरफ बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। अब ऐसी स्थिति में इस साल होने वाला उपचुनाव सियासत का कौन सा क्या रंग दिखाता है। यह देखना दिलचस्प होगा।