बिजली विभाग का कारनामा, उपभोक्ता को थमाया 80 हजार खरब रुपए का बिल

सिंगरौली।राघवेंद्र सिंह गहरवार

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) के सिंगरौली(singrauli) में बिजली(electricity) विभाग(department) की बड़ी लापरवाही (Negligence) सामने आई है जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। विभाग ने एक उपभोक्ता के घरेलू कनेक्शन का 80 हजार खरब रुपए का बिजली बिल भेज दिया गया। बिल देखने के बाद उपभोक्ता के तो होश ही उड़ गए। ब‍िल आने के बाद से उपभोक्ता विद्युत विभाग के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहा है। अब बिल ठीक कराने के लिए व्यक्ति ने निगम कार्यालय में चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। हालांकि अधिकारी इसे तकनीकी(technique) कमी बता रहे हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान(shivraj singh chouhan) की सरकार एक ओर लॉकडाउन(lockdown) में लोगों के बिजली बिलों में राहत देने का दावा कर रही है। अखबारों में विज्ञापन(advertisement) दिए जा रहे हैं कि उपभोक्ताओं को 100 और 50 रुपए का बिल भेजा गया है, लेकिन सरकार के कारिंदे ही उसकी योजनाओं में पलीता लगाने का काम कर रहे हैं। सिंगरौली जिले के बैढ़न विद्युत वितरण केंद्र का है। जहां एक उपभोक्ता राम तिवारी, सेवानिवृत्त शिक्षक को 80 खरब रुपए का बिल भेजा गया है। बिल की राशि इतनी है कि अपनी पूरी संपत्ति बेचकर भी उपभोक्ता उसका भुगतान नहीं कर सकता। बिल मिलने के बाद उपभोक्ता परेशान हैं और बिजली विभाग के अधिकारियों से न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।

वहीँ दूसरी तरफ लोगों ने कहा है कि इतना बिल तो पूरे प्रदेश का नहीं हो सकता। अब इस बिजली बिल को लेकर लोगों ने शिवराज सरकार और बिजली बिल अधिकारीयों कोघेरना शुरू कर दिया है । इधर उपभोक्ता पैसे का हिसाब नही लगा पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here