MYH की शर्मनाक तस्वीर : मॉर्चुरी में शवों के बीच लड़कियों के साथ मिले कर्मचारी

शुरूआती जाँच में पता चला है कि जो लड़कियां मॉर्चुरी में मिली थी वो कर्मचारियों की रिश्तेदार है जो खाना देने आई थी वे पहले भी वहां आ चुकी हैं।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। प्रदेश के बड़े सरकारी अस्पताल में शुमार इंदौर के महाराजा यशवंत राव हॉस्पिटल (MYH)  के मुर्दाघर यानि मॉर्चुरी जहां शवों को अर्थात मुर्दा शरीर को रखा जाता है वहां की कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हुई है जिसने  सिर शर्म से झुका दिया है। बताया जा रहा है कि  ये MYH की मॉर्चुरीकी तस्वीरें है जिसमें दो युवक और दो लड़कियां  दिखाई दे रहे हैं। तस्वीरें वायरल होने का बाद दोनों कर्मचारियों को हटा दिया गया है।

दरअसल बताया ये जा रहा है कि कुछ लोग बीती रात MYH के मुर्दाघर मॉर्चुरी में देर रात शव रखने गए तो वहां का नजारा देखकर चौंक गए। वहां तैनात दो कर्मचारियों  के साथ वहां  दो लड़कियां भी मौजूद थी। इतनी रात में मुर्दाघर मॉर्चुरी में युवकों के साथ लड़कियों को देखकर जब लोगों ने सवाल किये तो उनके बीच हल्का मुंहवाद हुआ। मॉर्चुरी में तैनात दोनों कर्मचारियों ने कहा कि आपको क्या करना, आप तो शव रखो और जाओ। इस दौरान शव रखने आये लोगों ने उनकी तस्वीरें मोबाइल में खींच ली और वायरल कर दी ।

ये भी पढ़ें – Jabalpur News: अब व्हीकल फैक्ट्री की ये उपलब्धि बनेगी उसकी नई पहचान

MYH प्रबंधन ने कर्मचारियों को किया बाहर, कंपनी को नोटिस

मॉर्चुरी में कर्मचारियों के साथ लड़कियों के फोटो वायरल होने के बाद MYH प्रबंधन हरकत में आया दोनों कर्मचारियों  को बाहर का रास्ता दिखा दिया।  साथ ही मॉर्चुरी की व्यवस्था संभालने वाली कंपनी UDS को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब माँगा है।

निजी कंपनी UDS के पास है मॉर्चुरी का जिम्मा 

MYH की मॉर्चुरी का जिम्मा एक निजी कंपनी UDS  के पास है उसके कर्मचारी यहाँ दिन रात तैनात रहते हैं और शवों की देखभाल करते हैं।  फोटो वायरल करने वालों का आरोप है कि कंपनी के कर्मचारी पिछले दिनों से रात को लड़कियां लेकर आते हैं। आरोप ये भी है कि हॉस्पिटल के कुछ स्टाफ को इस बात की जानकारी है लेकिन अस्पताल प्रबंधन इससे अनजान है।

UDS ने कर्मचारियों को किया निलंबित

चेन्नई बेस्ड कंपनी UDS  के फेसिलिटी मैनेजर जीतू इस शेखर का कहना है कि दोनों युवकों को सात दिन के लिए निलंबित कर दिया है।  शुरूआती जाँच में पता चला है कि जो लड़कियां मॉर्चुरी में मिली थी वो कर्मचारियों की रिश्तेदार है जो खाना देने आई थी वे पहले भी वहां आ चुकी हैं। मैनेजर के मुताबिक अस्पताल परिसर के आसपास कुछ असामाजिक तत्व चोरी करते हैं जिन्हें हमारे कर्मचारियों द्वारा रोका गया है। इसीलिए उन लोगों ने ये तस्वीरें खींचकर वायरल की हैं। मामले की जाँच अभी जारी है।