EPFO का बड़ा फैसला, नहीं घटी ब्याज दरें , PF पर मिलता रहेगा  8.5 प्रतिशत ब्याज 

इस फैसले ने उन ख़बरों को ख़ारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि ब्याज दरें घटाई जा सकती हैं

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने देश के  करीब 6 करोड़ लोगों को एक राहत भरी खबर दी है।  संगठन ने आज घोषणा की कि वित्त वर्ष 2020 -21 के लिए भविष्य निधि (PF) की ब्याज  दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।  ये  पिछले वित्त वर्ष की तरह ही 8.5 प्रतिशत ही रहेगी।

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की सेन्ट्रल  बोर्ड ऑफ़ ट्रस्टीज (CBT) की बैठक में आज ये  कि  वित्त वर्ष  2020 – 21 के लिए भविष्य निधि (PF) की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। लोगों को भविष्य निधि (PF) पर 8.5 प्रतिशत की दर से ही ब्याज मिलता रहेगा। बैठक के इस फैसले ने उन ख़बरों को ख़ारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि ब्याज दरें घटाई जा सकती हैं। बोर्ड की बैठक में लिए गए फैसले के बाद भविष्य निधि (PF) पर ब्याज दर पिछले वित्त वर्ष की तरह 8.5 पर स्थिर रखा गया है।

ये भी पढ़ें – 1984 बैच के IAS एपी श्रीवास्तव होंगे रेरा के नए चेयरमैन !

गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2019-20 में भविष्य निधि (PF) पर 8.5 प्रतिशत  ब्याज दिया गया था जो सात सालों में सबसे कम था।  सात साल पहले 2013 में इतनी ब्याज दर थी।  इसके पहले वित्त वर्ष 2018 -19 में PF पर 8.65 प्रतिशत ब्याज मिलता था जिसे घटा दिया गया था।