मध्यप्रदेश की इस सीट पर चल रहा समीकरण, बड़े उलटफेर की संभावना

इस चुनाव में दोनों दलों में अंदर ही अंदर प्रत्याशियों को लेकर भी विरोध के स्वर सुनाई देने लगे है

बुरहानपुर, शेख रईस। मध्यप्रदेश में आगामी कुछ दिनों में होने वाले उपचुनाव को लेकर जहां दोनों प्रमुख दल सक्रिय हो गये है। वही इस चुनाव में दोनों दलों में अंदर ही अंदर प्रत्याशियों को लेकर भी विरोध के स्वर सुनाई देने लगे है।मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले की आदिवासी बहुल क्षेत्र नेपानगर में कांग्रेस विधायक(Congress MLA) के इस्तीफे के बाद उपचुनाव(By-election) होने जा रहे है। नेपानगर की सीट पर भाजपा(BJP) एवं कांग्रेस(Congress) ने अपने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

नेपानगर में पहले जहां कांग्रेस के प्रत्याशी रामकिशन पटेल का भारी विरोध पार्टी के ही अन्य दावेदारों ने सार्वजनिक रूप से कर कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। अब खबर आ रही है कि भाजपा में भी अंदरखाने पार्टी प्रत्याशी सुमित्रा कास्डेकर के विरोध में स्वर सुनाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री की सभा के बाद भी सुमित्रा कास्डेकर के पोस्टर फाडे जाने की चर्चा जोरों पर रही। वही मुख्यमंत्री के मंच पर भाजपा प्रत्याशी का फोटो नही होना भी चर्चा में रहा है। भाजपा के दिवंगत पूर्व विधायक के परिवार से किसी के निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सामने आने की संभावनाएं बढ़ रही है। जिसको लेकर चर्चो का बाजार गर्म है।

चर्चो की मानो तो एक राष्ट्रीय पार्टी से भाजपा नेत्री की मुलाकात से नए राजनीतिक समीकरण उभर सकते है। अब देखना है दोनों पार्टियां किस तरह से अपने अपने नेताओं को मानने में कामयाब होती है।