संपदा विभाग की टीम ने खाली करवाया पूर्व मंत्री का बंगला, ताला तोड़कर बंगले में घुसे अधिकारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में संपदा विभाग(Estate Department in Madhya Pradesh) के लगातार नोटिस(Notice) देने के बाद भी कांग्रेस नेताओं(Congress leaders) द्वारा सरकारी बंगला खाली नहीं किया जा रहा है। संपदा विभाग लगातार नोटिस जारी कर रहा है लेकिन इसको लेकर कांग्रेसी नेता बिल्कुल सचेत नहीं है। इसी बीच संपदा विभाग की टीम शुक्रवार को पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा(Former Minister Sajjan Singh Verma) के बंगला नंबर b10 को खाली कराने पूरी टीम के साथ पहुंची थी। जिसको लेकर प्रदेश में एक बार फिर बंगला पॉलिटिक्स(Bungalow Politics) का दौर चरम पर पहुंच गया है।

दरअसल संपदा अधिकारी लगातार बंगले पर कार्रवाई करने के लिए पूरी टीम के साथ पहुंचे थे किंतु मौके पर किसी की मौजूदगी नहीं होने पर वह बंगले का ताला तोड़कर कार्रवाई के लिए अंदर घुसे। जिसके बाद बंगले का सारा सामान एक कमरे में शिफ्ट कर के सरकारी बंगले को खाली कराया गया।

बता दे कि इसी मामले में सज्जन सिंह वर्मा ने इंदौर कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें सुनवाई के दौरान न्यायालय ने कहा था कि इस मामले में जबलपुर हाईकोर्ट के अधिकार क्षेत्र होने के कारण केस को हस्तांतरित किया जाता है। इसके साथ ही अदालत ने इस मामले में सज्जन सिंह वर्मा को बड़ी राहत देते हुए कहा था कि सुनवाई होने तक इस मामले में सरकार की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी। वही इस केस की सुनवाई 7 सितंबर को होनी थी। जिससे पहले संपदा विभाग के अधिकारियों द्वारा न्यायालय की अवमानना करते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की अनुपस्थिति में बंगले का ताला तोड़कर बंगला खाली करवाने की कार्रवाई की गई है।

हालांकि पहला मामला नहीं है जब संपदा विभाग की टीम बंगला खाली कराने पहुंची है इससे पहले पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधो का भी बंगला संपदा टीम ने खाली करवाया था। वहीं इससे पूर्व कई कांग्रेसी नेताओं से सरकारी बंगला खाली करवाया गया है संपदा विभाग के एसडीएम एल. एल. अहिरवार का कहना है कि नोटिस मिलने के बाद भी बंगला ना खाली करने पर यह कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here