आचार संहिता उल्लंघन: पुलिस की कड़ी कार्रवाई, प्रेमचंद गुड्डू की चुनावी सामग्री सहित कारें जब्त

कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू(Premchand Guddu) की चुनावी प्रचार सामग्री को बिना किसी अनुमति के सांवेर ले जाया जा रहा था।

premchand guddu

इंदौर, आकाश धोलपुरे। सांवेर का चुनावी चक्र शुरू हो चुका है और ये ही वजह है कि कई दिग्गजों की साख बन चुकी इस विधानसभा सीट पर समूचे प्रदेश की नजर है और यहां आए दिन कुछ ऐसे घटनाक्रम सामने आ रहे है जो ये अहसास करा रहे है कि वाकई प्रदेश में उपचुनाव(by-election) की सियासी गर्मी उफान पर है।आज सांवेर में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया और आचार सहिंता के उल्लंघन के मामले में कांग्रेसी उम्मीदवार(congress candidate) प्रेमचंद गुड्डू(Premchand Guddu) की प्रचार सामग्री सहित 2 कारो को जब्त किया है।

दरअसल, चुनाव प्रचार सामग्री उम्मीदवार और उसके समर्थक ले तो जा सकते है लेकिन उसके बकायदा अनुमति लेनी आवश्यक होती है लेकिन प्रचार सामग्री ले जाने वालों से गलती हुई है या फिर बात कुछ ओर है इस बारे में फिलहाल, कहना मुश्किल है।

बता दे बिना अनुमति के दो कार जिनमे एक कार रायसेन और दूसरी कार उज्जैन की बताई जा रही है। इन दोनों कारो में अवैध रूप से प्रचार सामग्री सांवेर ले जाई जा रही थी लेकिन तब ही सांवेर के चिमली फाटा क्षेत्र में पुलिस दोनों वाहनों को रोककर पूछताछ शुरू की और बाद में जांच की तो पता चला कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू(Premchand Guddu) की चुनावी प्रचार सामग्री को बिना किसी अनुमति के सांवेर ले जाया जा रहा था। दोनों कारो में कांग्रेस के झंडे, और पेम्पलेटस सहित अन्य प्रचार सामग्री मिली है।

सांवेर थाना के सब इंस्पेक्टर आनंद राय ने बताया कि चिमली फाटे पर चेकिंग के दौरान पूरा मामला सामने आया है और पुलिस दोनों कारो सहित अवैध रूप से लाई गई चुनावी सामग्री को जब्त कर लिया है। हालांकि, अभी तो उपचुनाव की राजनीति अलग अलग क्षेत्रो में शुरू हुई और आने वाले कुछ दिनों में राजनीति के अलग अलग रंग सहित प्रदेश की 28 उपचुनाव सीटो पर चढ़ते और उतरते नजर आएंगे।