अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे Ex Minister, लाठी-गोले सब झेलने को तैयार

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। थोक सब्जी मंडी शिफ्टिंग मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है इसमें अब पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra)  भी शामिल हो गए हैं। मंडी शिफ्टिंग का विरोध कर रहे सब्जी विक्रेताओं के समर्थन में पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) सब्जी विक्रेताओं के साथ धरने पर बैठ गए हैं। पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) ने कहा कि जब सब्जी मंडी का नया प्रांगण बना था तब विस्तारीकरण की बात पर बना था उन्होंने एसडीएम से पूछा कि ये बताओ शिफ्टिंग का फैसला किससे पूछकर हुआ।  पूर्व मंत्री एवं प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) ने प्रशासन से कहा कि पानी की पहली बौछार से लेकर  लाठी, डंडे, आंसू गैस के गोले सब झेलने को तैयार हूँ।

ग्वालियर की थोक लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी को शिफ्टिंग को लेकर सब्जी व्यापारी दो गुटों में बंट गए हैं। एक गुट सब्जी मंडी की शिफ्टिंग नए प्रांगण में चाहता है तो दूसरा गुट इसका विरोध कर रहा है और धरने पर बैठ गया है। मंडी शिफ्टिंग का विरोध कर रहे गुट का समर्थन करने और उनके साथ धरने पर बैठने पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद भाजपा के दिग्गज नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) भी पहुँच गए। उन्होंने कहा कि जब मंडी का नया प्रांगण बना था तो इसी शर्त पर बना था कि यहाँ से वहां एक सब्जी मंडी का विस्तारीकरण होगा न की विस्थापन।  लेकिन अब प्रशासन जबरिया मंडी शिफ्ट कर रहा है ये ठीक नहीं है, हम इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो काम होना चाहिए वो आम सहमति के आधार पर होना चाहिए ना कि डंडे के जोर पर।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....