अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे Ex Minister, लाठी-गोले सब झेलने को तैयार

लेकिन अब प्रशासन जबरिया मंडी शिफ्ट कर रहा है ये ठीक नहीं है, हम इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो काम होना चाहिए वो आम सहमति के आधार पर होना चाहिए ना कि डंडे के जोर पर।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। थोक सब्जी मंडी शिफ्टिंग मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है इसमें अब पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra)  भी शामिल हो गए हैं। मंडी शिफ्टिंग का विरोध कर रहे सब्जी विक्रेताओं के समर्थन में पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) सब्जी विक्रेताओं के साथ धरने पर बैठ गए हैं। पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) ने कहा कि जब सब्जी मंडी का नया प्रांगण बना था तब विस्तारीकरण की बात पर बना था उन्होंने एसडीएम से पूछा कि ये बताओ शिफ्टिंग का फैसला किससे पूछकर हुआ।  पूर्व मंत्री एवं प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) ने प्रशासन से कहा कि पानी की पहली बौछार से लेकर  लाठी, डंडे, आंसू गैस के गोले सब झेलने को तैयार हूँ।

ग्वालियर की थोक लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी को शिफ्टिंग को लेकर सब्जी व्यापारी दो गुटों में बंट गए हैं। एक गुट सब्जी मंडी की शिफ्टिंग नए प्रांगण में चाहता है तो दूसरा गुट इसका विरोध कर रहा है और धरने पर बैठ गया है। मंडी शिफ्टिंग का विरोध कर रहे गुट का समर्थन करने और उनके साथ धरने पर बैठने पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद भाजपा के दिग्गज नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) भी पहुँच गए। उन्होंने कहा कि जब मंडी का नया प्रांगण बना था तो इसी शर्त पर बना था कि यहाँ से वहां एक सब्जी मंडी का विस्तारीकरण होगा न की विस्थापन।  लेकिन अब प्रशासन जबरिया मंडी शिफ्ट कर रहा है ये ठीक नहीं है, हम इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो काम होना चाहिए वो आम सहमति के आधार पर होना चाहिए ना कि डंडे के जोर पर।

अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे Ex Minister, लाठी-गोले सब झेलने को तैयार अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे Ex Minister, लाठी-गोले सब झेलने को तैयार

पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) ने कहा कि मैंने कह दिया है एसडीएम से यहाँ से वहां तक  फैला दो मंडी को, नाम जद कर दो व्यापारियों को स्थान, कौन कहाँ बैठेगा तय कर दो। यहाँ से वहां तक क्यों नहीं फैला रहे। इसको बंद करेंगे उसको चालू करेंगे ये किसने कहा है? एक सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) ने कहा कि मुझसे इस सम्बन्ध में कोई बात नहीं की गई जिससे की गई है उसका मुझे पता नहीं है।

ये भी पढ़ें – MP Politics: कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने दिए राजनीति छोड़ने के संकेत, चर्चाओं का बाजार गर्म

पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) ने कहा कि मैं दलित,शोषित,पीड़ित सर्वहारा वर्ग पर अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूँगा। उन्होंने कहा कि नेता क्या होता है, नेता तो यहाँ के हैं? मैं तो इन लोगों का सम्बल बढ़ने आया हूँ। इतनी ग्यारंटी है कि पानी की पहली बौछार गिरेगी तो मेरे ऊपर, लट्ठ बजेगा तो मैं भागूंगा नहीं, आंसू गैस के गोले छोड़े जायेंगे तो मैं हटूंगा नहीं, मिर्ची बम भी छोड़े जायेंगे तब भी मैं खड़ा रहूँगा।। तुममें कितना दम है तुम देखो, मेरे पास तो मेरा दम है .. देखना है जोर कितना बाजुए कातिल में है … मैं तैयार हूँ।

ये भी पढ़ें – Jabalpur News: होली के दिन मामूली बात पर युवती को कर दिया लहूलहान, वीडियो वायरल

एक सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Ex Minister Anoop Mishra) ने कहा कि ये भी चालू वो भी चालू करो  इकजाई करो, मैंने ये सुझाव दिया है। एसडीएम अनिल बनवारिया (SDM Anil Banwariya) ने कहा है कि वे अपने अधिकारीयों से बात करके कल शाम 4  बजे तक निर्णय लेंगे। आपके साथ बैठकर फाइनल करेंगे। इन प्रतिनिधियों के साथ तय करेंगे मैं भी शामिल रहूँगा। सबका मिलकर जो निर्णय होता है  वो ही उचित होता है।