Gwalior- मुरैना की घटना के बाद एक्शन में आबकारी अमला, 6 लाख की कच्ची शराब जब्त

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मुरैना (Morena) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से हुई 12 लोगों की मौत के बाद ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) सतर्क हो गया है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) के निर्देश के बाद आबकारी विभाग (Excise Department) ने शहर के आसपास कंजरों के डेरों पर छापा मारकर 6 लाख से अधिक की अवैध कच्ची देशी शराब बरामद की। आबकारी दस्ते ने चार प्रकरण भी दायर किये लेकिन हमेशा की तरह एक भी आरोपी पकड़ में नही आया।

आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी सुरेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि कलेक्टर ग्वालियर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) और सहायक आबकारी आयुक्त संदीप शर्मा (Assistant Excise Commissioner Sandeep Sharma) के निर्देश पर शहर में कच्ची, अवैध, जहरीली शराब के संभावित ठिकानों पर कार्रवाई की गई। टीमें बनाकर पहले ट्रांसपोर्ट नगर गए, गोदाम तलाशे वहाँ कुछ नहीं मिला फिर जानकारी मिली कि पनिहार, नयागांव क्षेत्र में कंजर अवैध कच्ची शराब बना रहे हैं टीम ने जब इन ठिकानों पर छापा मारा तो नया गाँव और पनिहार में भारी मात्रा में लहान मिला है और तैयार हाथ भट्टी शराब भी मिली है। जिसकी कीमत 6 लाख 10 हजार रुपये है। उन्होंने कहा अब ये कार्रवाई अब नियमित चलेगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....