GREEN ZONE में विस्फोट, एक साथ 3 कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन मे हड़कंप

भोपाल/सीधी।

लॉकडाउन थ्री (lock down 3.0) खत्म खत्म होने की ओर है लेकिन मध्यप्रदेश (madhypradesh)में कोरोना वायरस (corona virus)के मामले कम होने का नाम नही ले रहे है। ग्रीन जोन वाले सीधी जिले में (Sidhi district) में फिर 3 नए कोरोना (corona) पॉजिटिव मिलने से प्रशासन की नींद उड़ गई है। बता दे कि यह पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (Former Leader of Opposition Ajay Singh)का गृह जिला है।

दरअसल, यहां तीन नए कोरोना पॉजिटिव के मिलने से मरीजों की संख्या चार हो गई है। ये चारों श्रमिक है जो कुछ दिन पहले मुंबई से आए थे ।ये सभी जिले के कोलूडीह, बढ़ौना और ददरी गांव के निवासी हैं। इन्हें अस्पताल प्रबंधन द्वारा 10 मई को क्वारंटारन किया गया था। गुरुवार के सुबह रिपोर्ट आने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

इससे पूर्व दो दिन पहले जिले के ग्राम कोल्हूडीह के एक निवासी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। बताया जा रहा है कि युवक 8 मई को मुंबई से सीधी वापस आया था और सीधे ही अपने घर चले गया था। ग्राम वासियों की सूचना के आधार पर मोबाइल मेडिकल यूनिट के द्वारा तत्काल 9 मई उनके घर पर पहुंचकर जांच की गई। कोरोना संदिग्ध होने के कारण उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन करते हुए उनकी कोविड-19 की सैंपलिंग की गई, 11 मई को प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होते ही उन्हें रात में ही क्वारंटाइन केंद्र से नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा चुका था। वही अबतक ग्रीन जोन में रहे जिले में कोरोना पॉजिटिव के मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।