भोपाल।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह(former chiefminister digvijay singh) ने मध्यप्रदेश साइबर सेल(cyber cell) में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि उनके नाम से ट्विटर(twitter) पर एक फर्जी आईडी बनायी गई है। जिससे आपत्तिजनक पोस्ट डाले जा रहे हैं। वहीँ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने साइबर सेल भोपाल के पुलिस अधीक्षक से फर्जी हैंडल बनाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने और उसे तत्काल बंद कराने का अनुरोध किया है।

दरअसल साइबर सेल थाना भोपाल(bhopal) को दी गई अपनी शिकायत में दिग्विजय सिंह ने कहा है की किसी व्यक्ति द्वारा मेरे नाम से फर्जी ट्विटर हैंडल बनाकर उस पर आपत्तिजनक पोस्ट डाले जा रहे हैं। ट्विटर से लिए गए स्क्रीनशॉट(screenshot) भी उन्होंने शिकायत पत्र के साथ संलग्न किए हैं। वहीँ उन्होंने कहा है कि इसे जल्द से जल्द बंद करना चाहिए । जिसके बाद मध्य प्रदेश साइबर सेल थाने के इंस्पेक्टर श्याम सिंह सोलंकी ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए ट्विटर इंडिया को हैंडल बंद करने और हैंडल बनाने वाले की जानकारी देने के लिए ई-मेल भेजा है। यह जानकारी साइबर सेल थाना भोपाल में फोन कॉल रिसीव करने वाले पुलिसकर्मी शिव कुमार ने दी है। शिव कुमार ने बताया कि दिग्विजय सिंह ने अपनी शिकायत में ट्विटर के पोस्ट भी साझा किए हैं। उन्होंने कहा कि ट्विटर अकाउंट को बंद करने का हमें अधिकार नहीं है। इसे बंद करने के लिए ट्विटर को अनुरोध भेज दिया है। इसमें तीन-चार दिन का समय लगता है।

बता दें कि दिग्विजय सिंह का ट्विटर हैंडल @digvijaya28 है, जो कि वेरीफाइड आईडी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते है और हर मुद्दें पर अपनी बात भी रखते है। दिग्विजय हमेशा अपने ट्विटर हैंडल के जरीए मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना भी साधते रहते है।