किसानों से धोखाधड़ी करने वाले व्यापारी की जमीन-मकान नीलाम, 6 किसानों की राशि वापस

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। किसानों (Farmers) के साथ धोखाधड़ी (Fraud) कर भागे व्यापारी के विरुद्ध ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) द्वारा पुलिस प्रकरण कायम करने के साथ-साथ उसकी सम्पत्ति नीलाम कर किसानों को उनकी राशि वापस दिलाई गई। ग्वालियर के भितरवार तहसील मुख्यालय पर सार्वजनिक नीलामी की कार्रवाई कर धोखाधड़ी करने वाले व्यापारी का मकान एक लाख 45 हजार रुपये और उसकी भूमि 2 लाख 75 हजार रुपये में नीलाम हुई। नीलामी की राशि से 6 किसानों को राशि वापस कराई गई।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह (Kaushalendra Vikram Singh) को जब भितरवार (Bhitarwar) के किसानों की राशि लेकर व्यापारी के फरार हो जाने की सूचना मिली तो उन्होंने तत्काल व्यापारी के विरुद्ध बेलगढ़ा थाने में FIR दर्ज कराई तथा पुलिस के माध्यम से व्यापारी को पकड़ने की कार्रवाई भी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर SDM भितरवार अश्विनी रावत ने व्यापारी की जमीन एवं मकान को नीलाम करने की कार्रवाई भी तत्परता से प्रारंभ की।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....