FCI का क्लर्क बाबू निकला करोड़पति, 2.66 करोड़ नकदी सहित सोना-चांदी जब्त, कार्रवाई जारी

क्लर्क बाबू के घर से CBI की नोट गिनने की मशीन भी बरामद की गई है। साथ ही एक डायरी भी मिली है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शनिवार को राजधानी भोपाल में CBI टीम को बड़ी कार्रवाई की गई। जहां फ़ूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (food corporation of india) क्लर्क किशोर मीणा के घर छापामार कार्रवाई की गई। छापेमारी के बाद CBI टीम को जहां क्लर्क (clerk) किशोर मीणा के घर से करोड़ों की संपत्ति, सोने और चांदी के जेवर भी जब्त किए गए हैं। ज्ञात हो कि बीते दिनों ही FCI क्लर्क किशोर मीणा को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था।

दरअसल CBI द्वारा रिश्वतखोरी में गिरफ्तारी के बाद रिश्वतखोर क्लर्क मीणा के घर छापामार कार्रवाई की गई। इस दौरान घर में जहां 2 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद की गई है। वहीं सोने और चांदी के भारी मात्रा में जेवर भी जप्त किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक FCI के अधिकारी द्वारा रिश्वत की रकम क्लर्क के घर रखी जाती थी। इसके अलावा क्लर्क के घर से एक डायरी (diary) भी बरामद की गई है। जिसमें रिश्वत (bribe) की सारी जानकारी मौजूद होती है।

Read More: MP School: 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए शासन का बड़ा फैसला, ऐसी होगी प्रक्रिया

बता दे कि शुक्रवार को CBI द्वारा FCI के भोपाल स्थित कार्यालय में 4 अधिकारी और कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया था। गुरुग्राम की एक सुरक्षा एजेंसी ने भोपाल स्थित CBI से रिश्वत की शिकायत की थी। जिसपर CBI द्वारा एजेंसी कंपनी कैप्टन कपूर एंड सन से रिश्वत मांगने के मामले में इन अफसरों की गिरफ्तारी (Arrest) की गई थी।

जिसके बाद CBI की टीम ने क्लर्क किशोर मीणा के घर पर छापामार कार्रवाई की है। हालांकि CBI की कार्रवाई अभी जारी है। CBI की कार्रवाई के दौरान FCI के बाबू के घर से दो करोड़ 66 लाख रुपए के अलावा 6 किलो चांदी और 387 ग्राम सोना मिला है। इसके अलावा बैंक खाते में एक करोड़ की राशि जमा होने की जानकारी भी सामने आई है।

क्लर्क बाबू के घर से CBI की नोट गिनने की मशीन भी बरामद की गई है। साथ ही एक डायरी भी मिली है।मामले में CBI अधिकारी का कहना है कि अलग-अलग कंपनियों के फूड कॉरपोरेशन के अधिकारी द्वारा ली रिश्वत की पूरी डिटेल भी डायरी में शामिल है। माना जा रहा है कि कार्रवाई पूरी होने तक कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।