ट्रंप के भारत दौरे से पहले सोशल मीडिया पर छाई ये लेडी कांस्टेबल, जमकर हो रही तारीफ

438

वडोदरा।

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप के भारत दौरे के बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। यह तस्वीर गुजरात के अहमदाबाद की एक महिला कॉन्स्टेबल संगीता परमार की है। इसमें थाने में पेड़ के तने में दुपट्टा बांध पालना बनाकर वो ड्यूटी पर ही बच्चे को खिलाती हुई नजर आ रही है। संगीता मां की ममता का फर्ज निभाते हुए पूरी शिद्दत से अपनी ड्यूटी भी निभाती हुई नजर आ रही है। हैं। उनके जज्बे को देख लोग सैल्यूट कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर संगीता की जमकर तारीफ हो रही है।

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को अहमदाबाद के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी व डोनाल्ड ट्रंप का विश्व के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों की उपस्थिति में अभिनंदन कार्यक्रम रखा गया है। इस कारण जमीन से आसमान तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पिछले एक हप्ते से राज्यभर की पुलिस अहमदाबाद में ट्रंप की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात है। संगीता गुजरात के वडोदरा शहर के गोरवा पुलिस थाने में पदस्थ है। परमार को फिलहाल अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम के लिए तैनात किया गया है।

बेटे को आंख में इंफेक्शन लेकिन अधिकारियों ने एक ना सुनी
संगीता को 19 फरवरी को आदेश मिला था कि उन्हें ट्रम्प के कार्यक्रम में बंदोबस्त के लिए अहमदाबाद जाना है। आदेश मिलने पर संगीता ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से एक साल के बेटे की आंख में इंफेक्शन की बात बताई। लेकिन फिर जिम्मेदारी समझते हुए वह बेटे को लेकर उसी रात अहमदाबाद पहुंच गईं। यहां संगीता की तैनाती रायचंद नगर रोड पर है। यहीं उन्होंने बेटे के लिए पेड़ से कपड़े का झूला बांधा है। ड्यूटी के साथ-साथ वह बेटे का ध्यान भी रख रही हैं। ट्रम्प के कार्यक्रम के लिए वडोदरा से 500 जवान बुलाए गए हैं।

दोनों फर्ज निभा रही संगीता
इस पर संगीता का कहना है कि यह मुश्किल है लेकिन मेरी जिम्मेदारी एक मां और एक पुलिसकर्मी दोनों के रूप में है लिहाजा मुझे इस ड्यूटी को निभाना है। मेरा बच्चा अभी ठीक नहीं है इसलिए मुझे उसे अपने साथ लेकर आना पड़ता है। मैं उसे यहीं पर अपना दूध पिलाती हूं। ड्यूटी के दौरान बेटा परेशान करता है। कई बार फीडिंग कराने में मुझे भी दिक्कत होती है। लेकिन मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरी करने की कोशिश करती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here