आईपीएल 2022 : अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की पुष्टि

प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता और अहमदाबाद में कराए जाएंगे, जहां फाइनल और क्वालिफायर 2 अहमदाबाद तो वहीं क्वालिफायर 1 और एलिमिनेटर कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे।

डेस्क रिपोर्ट, मुंबई। आईपीएल 2022 का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा, इस बात की पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि मौजूदा सीजन के प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता और अहमदाबाद में कराए जाएंगे, जहां फाइनल और क्वालिफायर 2 अहमदाबाद तो वहीं क्वालिफायर 1 और एलिमिनेटर कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो प्लेऑफ के लिए बीसीसीआई सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी दे सकत है। वैसे भी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, जहां पर करीब एक लाख से अधिक दर्शक एक साथ मैच का मजा उठा सकते है।

इस साल खेला जाएगा वुमेन्स टी-20 चैलेंज

जय शाह ने बताया कि वुमेन्स टी-20 चैलेंज इस साल से दोबारा शुरू की जा रही है, जिसका आयोजन पुणे में होगा। इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि यह लखनऊ में होगा, लेकिन अब इसका वेन्यू बदल दिया गया है। वुमेन्स टी-20 चैलेंज 23 से 26 मई के बीच खेला जाएगा, जबकि 28 मई को इसका फाइनल होगा।

आपको बता दे कोरोना के खतरे के बीच और कड़े बायो-बबल के तहत इस बार आईपीएल के सारे लीग मैच महाराष्ट्र के दो शहर- मुंबई और पुणे में खेले जा रहे है। पुणे में एक वहीं मुंबई में तीन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम है।