वित्त मंत्री ने अंतरिम बजट किया पेश, इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं, लखपति दीदी, किसानों, PM आवास योजना और टेक्नोलॉजी सेक्टर के लिए की बड़ी घोषणा

आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए 2024-25 के लिए अंतरिम बजट पेश किया है। इस अंतरिम बजट के जरिए सरकार ने 'सामाजिक न्याय' और 'विकसित भारत' के क्षेत्र में अपने प्रतिबद्धता को पुनरारंभ करने का ऐलान किया है।

Finance Minister presented interim budget: वित्त मंत्री ने बजट भाषण के दौरान सामाजिक न्याय और विकसित भारत की दिशा में अपनी प्राथमिकताओं को बताया। इस अंतरिम बजट के माध्यम से सरकार ने सामाजिक न्याय को मजबूत करने का दावा किया है और 2047 तक भारत को ‘विकसित भारत’ बनाने के मिशन में लोगों को शामिल करने का एक मार्ग प्रशस्त किया है। बजट में सरकार ने बड़ी घोषणा की, जिसके अंतर्गत आयुष्मान भारत के अधीन सभी आशा कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहयोगियों को विशेष लाभ प्रदान किया जाएगा।

गरीबी को दूर करने के लिए कई कदम उठाए हैं:

इस दौरान मोदी सरकार की बड़ी योजनाओं को बताते हुए वित्त मंत्री ने कहा की -सरकार ने सामाजिक न्याय के माध्यम से गरीबी को दूर करने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसमें कृषि क्षेत्र में किसानों की सहायता, PM फसल बीमा योजना, और विभिन्न क्षेत्रों में कौशल विकास को बढ़ावा देने जैसी महत्वपूर्ण पहलु शामिल है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।