मुरैना में एक सैकड़ा से अधिक लोगों पर एक साथ हुई FIR, जाने क्यों ?

पुलिस ने डंप रेत मामले में एक सैंकड़ा से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। साथ ही डेढ़ सैकड़ा अमले के साथ राजघाट पर चार हजारट्रैक्टर ट्राली में से अवैध रेत को मिट्‌टी में नष्ट किया गया।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना जिले (Morena District) में रेत माफियाओं (sand mafia) के हौंसले इतने बुलन्द है कि वो पुलिस वालों की नाक के नीचे से दर्जनों भर ट्रैक्टर ट्रॉली फर्राटे मारते हुए ले जाते है। इसी के चलते काफी लंबे समय से डंप रेत पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधीक्षक को भी अवगत कराया गया था लेकिन माफियाओं के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नही की गई थी। वही अब काफी लंबे समय के इंतजार के बाद आज मंगलवार को मुरैना पुलिस (Morena Police) ने माइनिंग विभाग (Mining Department) के अफसरों के साथ मिलकर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की और राजघाट पुल के पास रखा चार हज़ार ट्रैक्टर ट्रॉली डंप रेत को मिट्टी में नष्ट किया गया।

यह भी पढ़ें…Bhind News : दंदरौआ धाम में आयोजित होने वाले मेले को लेकर आदेश जारी, प्रशासन ने लिया यह निर्णय 

गौरतलब है कि राजघाट पर रेत माफिया ने बारिश से पहले ही लगभग चार हजार ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध रेत को डंप करके रखा था। मंगलवार को उसे जाकर पुलिस ने दर्जन भर जेसीबी की मदद से मिट्‌टी में मिलाकर नष्ट कर दिया है। रेत माफिया शुरु से ही पुलिस विभाग के लिए एक चुनौती बने हुए हैं। लिहाजा पुलिस ने अपनी छवि को बरकरार रखने के लिए आज बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया के नेतृत्व में की गई है।

पुलिस के मुताबिक इस कार्रवाई की किसी को भी कानोकान खबर नहीं होने दी गई थी। एक दिन पहले तक पुलिस वालों को नहीं पता था कि राजघाट पर कार्रवाई होने वाली है। इस कार्रवाई के बारे में केवल एसपी ललित शाक्यवार व एडिशनल एसपी रायसिंह नरवरिया को ही जानकारी थी। आज सुबह होती ही पुलिस लाइन से लगभग एक से डेढ़ सैकड़ा पुलिस फोर्स को इकट्ठा किया गया और दर्जन भर जेसीबी को साथ लेकर माइनिंग विभाग के अधिकारियों के साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पुलिस फोर्स के साथ गई जेसीबी ने रेत को नष्ट करने का काम शुरु किया तो कुछ रेत माफिया मौके भाग गए । पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी सुबह से लेकर दोपहर तक भूखे-प्यासे लगे रहे। जब तक पूरे रेत को मिट्‌टी में नहीं मिला दिया गया, तब तक पुलिस वहां मौजूद रही।

एडिशनल एसपी राय सिंह नरवरिया ने बताया कि अवैध रेत को डंप करने को लेकर करीब एक सैंकड़ा लोगों के खिलाफ एफआईआर की जा रही हैं। यह एफआईआर उन रेत माफिया के खिलाफ की गई हैं, जिनके द्वारा खेत मे रेत को डंप करके रखा गया था। पुलिस द्वारा भानपुर, जैतपुर, राजघाट में मौजूद डंप रेत पर कार्रवाई की गई है। इस मौके पर उप पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, खनिज विभाग के अधिकारी, वन विभाग के एसडीओ, सीएसपी, थाना प्रभारी तथा लगभग एक सैकड़ा पुलिस कर्मचारियों का अमला मौजूद था।

मुरैना में एक सैकड़ा से अधिक लोगों पर एक साथ हुई FIR, जाने क्यों ?

यह भी पढ़ें… MP News : शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, बढ़ाई गई आर्थिक सहायता की राशि, इनको मिलेगा लाभ