‘फ्री फायर’ गेम कंपनी पर चला गृह मंत्री का चाबुक, MP में ऑनलाइन गेम के मालिकों के खिलाफ होगी FIR दर्ज

छतरपुर की घटना का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी ऑनलाइन गेम के मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया भर में जिस तेजी से इंटरनेट (Internet) की स्पीड बढ़ती जा रही है उसी तेजी के साथ खतरों का दायरा भी बढ़ता जा रहा है। बात यहां तक आ पहुंची है कि अब ऑनलाइन गेम (Online game) कुछ ज्यादा ही जानलेवा साबित हो रहे हैं। इसी के चलते पहले भी कई गेम पर रोक लगाया जा चुका है। वहीं अब मध्यप्रदेश सरकार फ्री फायर (Free Fire Game) जैसे ऑनलाइन गेम के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। दरअसल, छतरपुर की घटना का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी ऑनलाइन गेम के मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये हैं।

ये भी पढ़ें- Raj Kundra Case: शिल्पा शेट्टी ने पहली बार जारी किया अपना बयान, कही ये बड़ी बात

इस मामले पर उनहोंने ट्विटर पर लिखा कि- छतरपुर में ऑनलाइन गेम ‘फ्री फायर’ के कारण बच्चे की जान जाने की घटना दुखद है, पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ऐसे गेम बनाने वाली कंपनियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए विधि विभाग के अफसरों से राय मशविरा कर रहा हूं। जल्द इन्हें कानून के दायरे में लाकर कार्रवाई करेंगे।

ये भी देखें- Morena News: रात को घर पर गिरी आकाशीय बिजली, सो रहे पति की मौत, पत्नी घायल

बता दें, छतरपुर में ऑनलाइन गेम फ्री फायर में 40 हजार रुपए हारने के बाद 13 साल के कृष्णा पांडे नामक बच्चे ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने गेम के संचालक के खिलाफ नाबालिग को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले में अब प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के सभी एसपी को निर्देश दिए हैं और कहा- ऐसे सभी गेम कंपनियों को चिन्हित करें जो बच्चों को एडिक्ट बना रही हैं।