ग्वालियर जिले में कोरोना से पहली मौत, डबरा निवासी एक वृद्ध की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

ग्वालियर।अतुल सक्सेना

पिछले लगभग एक सप्ताह से लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव(corona positive) मरीजों की संख्या के बीच ग्वालियर(gwalior) जिले में अब एक मौत भी दर्ज हो गई है। जिले के डबरा निवासी 80 साल के वृद्ध की मौत हो गई। इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट(report) पॉजिटिव आई है।

ग्वालियर जिले में सरकारी प्रयास और लॉक डाउन के बीच अब तक 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं । इनमें से 7 मरीज(patient) ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 26 का इलाज सुपर स्पेशलिटी(speciality) अस्पताल में किया जा रहा है। उधर इस बीच मंगलवार को सुबह एक संदिग्ध की मौत हो गई। मौत के बाद से इसके कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही जा रही थी लेकिन जिला प्रशासन का कोई अधिकारी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहा था।

दोपहर बाद कलेक्टर(collector) कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एवं वीडियो मैसेज के जरिये जानकारी देते हुए बताया कि डबरा निवासी 80 वर्षीय वृद्ध गंगाराम को जयारोग्य अस्पताल में 9 मई को भर्ती कराया गया था । जहां उनकी 10 मई को मृत्यु हो गई थी । जांच में पता चला कि उन्हें पहले से हाइपरटेंशन , हार्ट डिसीज, शुगर आदि की बीमारियां थी तथा कोरोना के संक्रमण के भी लक्षण थे। आज उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हम उस क्षेत्र को कैंटोंमेंट कर सील्ड कर रहे हैं तथा उनकी संपर्क हिस्ट्री एवं संक्रमण के सोर्स की भी जानकारी जांच कर जुटा रहे हैं।