Video Viral: अस्पताल में कोरोना मरीजों को दिया जा रहा कीड़े व कंकड़ युक्त भोजन

मुरैना।संजय दीक्षित

जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती पॉजिटिव मरीजों के भोजन में हो रही लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वही लोग इसे प्रशासन की सबसे बड़ी लापरवाही बता रहे हैं। कोरोना वायरस से हुई वृद्ध महिला की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।तो वहीं जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना के मरीज ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

जिसमें बताया गया है कि पोहे के अंदर जिंदा कीड़े निकल रहे हैं और दलिया में कंकड़ भी मिला है।जिसकी शिकायत स्टाफ नर्स से की गई तो उन्होंने कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया ।कोरोना जैसी घातक बीमारी से मरीज पहले से ही परेशान है और अस्पताल प्रबंधन इस प्रकार कंकड़ व कीड़े युक्त भोजन देकर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहा है।इससे पहले भी वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें कोरोना वार्ड में मरीजों को खाने पीने की चीजें उपलब्ध नही करायी जा रही थी और वार्ड के अंदर गंदगी का अंबार लगा हुआ था।

डव्लूएचओ द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीजों को प्रतिदिन देखभाल के लिए करीब 5270 रुपए खर्च किये जा रहे है। जिसमे मरीजों के भोजन पर ही 500 रुपए से अधिक का खर्चा प्रतिदिन निर्धारित किया गया हैं। अगर देखा जाए तो कहीं न कहीं अस्पताल प्रबंधन की कार्य शैली पर कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं।स्वास्थ विभाग इस पूरे मामले को लेकर हाथ पैर मारता नजर आ रहा हैं।