50 दिनों से समाजसेवी युवक कर रहे जनता की सेवा, गरीबों को मुफ्त में बाँट रहे सब्जियां

जबलपुर।संदीप कुमार

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लगे लॉक डाउन में जबलपुर का एक युवा सामजसेवी सोनू दूबे जनता की सेवा करने में जुटा हुआ है।कभी खाना खिलाना तो कभी टेंकरो के माध्यम से पानी पहुँचाना। ये सोनू दुबे बीते 50 दिनों से कर रहे है। आज मिली गरीब जनता को हरी सब्जी,लाइन लगाकर बाटी सब्जियां। बीते 50 दिनों से गरीब और मजदूरों को खाना खिलाने वाले समाजसेवी सोनू दुबे ने आज करीब चार सौ लोगो को हरी सब्जियां भेंट की।

रांझी स्थित सामुदायिक भवन के पास से गरीब और मजदूरों की सब्जियां बाटी गई सब्जियां मिलते ही गरीबो के चहेरे खिल गए।सोनू दुबे ने सब्जियां बॉटने पहले से पर्ची बटवाई थी और उसके बाद लाइन लगाकर सभी लोगो को सब्जियां दी गई। हरी सब्जियों में थी लौकी-भिंडी-टमाटर और कद्दू। समाजसेवी सोनू दुबे ने गरीबो को लाइन लगवाकर सब्जियां बाटी हालांकि बढ़ती भीड़ को काबू करने के लिए सोनू और उनके साथियों को कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ी।सोनू दुबे ने पर्ची लेकर आने वाले गरीब और मजदूरों को आधा-आधा किलो कद्दू-भिंडी-लौकी-टमाटर-बैगन बाटी।

अब सप्ताह में दो दिन बाटी जाएगी गरीबो को हरी सब्जियां। सामजसेवी सोनू दुबे ने बताया कि गरीबो को एक टाइम का खाना तो हम बीते 50 दिनों से बाट ही रहे है पर लॉक डाउन के चलते मजदूरों से छिन चुकी मजदूरी के चलते अब इनके पास इतने रु नही है कि वो अपने खाने के लिए हरी सब्जियां खरीद सके यही वजह है कि अब रांझी के गरीब मजदूरों को सप्ताह में दो दिन हरी सब्जियां बाटी जाएगी जिससे कम से कम एक सप्ताह तो वो हरी सब्जियां खा सके।