महिला स्वयं सहायता समूहों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने CM शिवराज से की बड़ी अपील, जानिए क्या कहा

 

भोपाल। कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से अपने पैर प्रदेश में पसारता जा रहा है। प्रदेश में लॉकडाउन होने के चलते लोगों में रोजगार से जुड़ा संकट भी गहराता जा रहा है। इस बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वह जल्द ही महिला स्वयं सहायता समूहों की बकाया राशी का भुगतान करा दें।

वहीं आपको बता दे कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने हाल ही में जीवन-शक्ति योजना लॉन्च की है जिसके तहत शहरी क्षेत्रों में रहने वाली महिलांए भी अब मास्क बनाकर लाभ कमा पाएंगी । इसके तहत महिलाओं को सरकार प्रति मास्क 11 रूपए की राशि देगी।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) ने योजना के लॉन्च के समय ही कहा था कि इस कोरोना सकंटकाल में महिलाएं ना सिर्फ मास्क बनाकर लाभ कमा सकती है बल्कि वह इस संकट के समय में भागीदारी भी करेंगी । उन्होंने कहा कि मास्क पहना बहुत जरूरी है और इसके पहनने से लोग कोरोना वायरस से सुरक्षित रह पाएंगे । कोरोना वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए मास्क पहनना  बहुत जरूरी है।

इस बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अपने पत्र के जरिए मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वह “जीवन शक्ति योजना” के अतंर्गत स्वयं सहायता समूह कि महिलाओं को उनकी बकाया राशि का भुगतान जल्द से जल्द करा दें उन्होंने कहा कि यह महिलाए कोरोना काल में कोरोना वॉरियर्स हैं इसलिए सरकार जल्द अपने वादे को पूरा करते हुए महिलाओं की राशि का भुगतान करे दें।