पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, भाजपाईयों पर लगाए गंभीर आरोप

एसडीम (SDM) द्वारा जांच के बाद पीड़ितों को राहत देते हुए करोड़ों की जमीन को चंद पैसों में खरीदने और धोखाधड़ी मामले में भूमाफिया पर तत्काल एफआईआर (FIR)के निर्देश दिए गए हैं।

दिग्विजय सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नगर निकाय चुनाव (Municipal elections) से पहले एक बार फिर पार्टी द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है। दोनों पार्टियां एक-दूसरे के गतिविधियों पर तंज कसते नजर आ रहे हैं। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (digvijay singh) ने बीजेपी (bjp) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivarj singh chauhan) को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पन्ना जिले में आदिवासियों की जमीन हथियाने का आरोप भाजपाइयों पर लगाया है। इस मामले में दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। अपने लिखे पत्र में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि भाजपा से जुड़े एक भूमाफिया ने पन्ना जिले के आदिवासियों की जमीन फर्जी नामांतरण से अपने नाम करवा ली है।

साथ ही पत्र में दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज से इस मामले में जांच कराने की मांग की है।इधर एसडीम (SDM) द्वारा जांच के बाद पीड़ितों को राहत देते हुए करोड़ों की जमीन को चंद पैसों में खरीदने और धोखाधड़ी मामले में भूमाफिया पर तत्काल एफआईआर (FIR)के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: सिंधिया के इस काम को कांग्रेस ने बताया सियासी दांव, कहा- ऐसे तो नहीं थे ज्योतिरादित्य

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब दिग्विजय सिंह ने भू माफिया पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है इससे पहले नवंबर महीने में भी दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर पन्ना जिले में आदिवासियों की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जे करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इसके अलावा अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के ग्रामीणों शासक की जमीन पर कब्जा किए जाने की शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

इसके अलावा आगामी चुनाव को देखते हुए दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी को ईवीएम और उसके पैसे का घमंड उन्हें भरोसा है कि वह जो चाहेंगे वह करेंगे और चुनाव में पैसे वह ईवीएम के दर पर हर चुनाव जीत लेंगे।