पूर्व पार्षदों ने कलेक्टर को लिखा पत्र, कहा- कोविड19 उपकरणों की खरीदी में भ्रष्टाचार की संलिप्तता

Shivpuri News

छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए खरीदे गए उपकरणों में भारी भ्रष्टाचार पाया गया है। जिसको लेकर नगर निगम के पूर्व पार्षद विजय पांडे, शिव मालवीय, संतोष राय तथा हरि ओम सोनी ने कलेक्टर से शिकायत की है।

दरअसल छिंदवाड़ा में नगर निगम के पूर्व पार्षद एवं भाजपा नेता विजय पांडे ने कलेक्टर को पत्र लिखकर शिकायत की है कि कोविड19 से लड़ने के लिए खरीदे गए स्वास्थ्य उपकरणों में भारी भ्रष्टाचार किया गया है। उन्होंने कहा है कि सांसद निधि के उपयोग से 25 लाख रुपए में कोविड 19 से मरीजों के हित के लिए 2 वेंटिलेटर के साथ दो मॉनिटर की खरीदी की गई थी। जो की गुणवत्ताहीन पाई गई है। वहीँ बाजार में मिलने वाले 2 लाख की कीमत के उपकरणों को 25 लाख का बताया जा रहा है। जिसकी लिखित शिकायत पूर्व पार्षद विजय पांडे के अलावा शिव मालवी, संतोष राय और हरिओम सोनी ने कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा से की है। शिकायत में कहा गया है कि सांसद निधि के उपयोग में भ्रष्टाचार की संलिप्तता है तथा खरीदे गए उपकरण भी गुणवत्तापूर्ण नहीं है।

इसी के साथ मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर शर्मा ने शिकायत की जांच छिंदवाड़ा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डीन डॉ जीवी रामटेके को सौंपी है। जहां उक्त मामले में तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं तब तक के लिए उपकरणों के किसी भी भुगतान पर प्रतिबंध लगाया गया है।