Corona से हारे पूर्व मंत्री, इलाज के दौरान निधन, पार्टी में शोक लहर

Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

कोलकाता, डेस्क रिपोर्ट

कोरोना वायरस(Coronavirus) देश में हर दिन नए नए रिकॉर्ड(record) कायम करता जा रहा है। आम आदमी के साथ-साथ अब हाई प्रोफाइल नेता(High profile leader), अभिनेता भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। इसी बीच मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह 30 जुलाई को कोरोना की चपेट में आए थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दरअसल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती को ट्रेड यूनियन का जाना माना नेता भी माना जाता है। 29 जुलाई को उन्हें सांस लेने में दिक्कत के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया था। जिसके बाद रविवार को उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। जहाँ तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें तुरंत लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। इसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

बता दे कि दिवंगत आत्मा को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्रद्धांजलि दी है। वहीं तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने संवेदना व्यक्त किए उन्होंने कहा है कि वह जनता के नेता थे। उन्होंने आजीवन कामगार वर्ग का प्रतिनिधित्व किया। उनकी विचारधारा अलग थी। वहीँ वरिष्ठ कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान ने कहा, “पश्चिम बंगाल की राजनीति के लिए यह भारी नुकसान है। वह प्रभावशाली वक्ता थे. मैं उन्हें छात्र राजनीति के समय से ही जानता हूं। वह एसएफआई के राज्य सचिव हुआ करते थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here