पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा बड़ा बयान- सिंधिया को कोरोना फैलाने के लिए मिली परमिशन

यदि पाकिस्तान के मुसलमान अगर इधर रह जाते तो नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत को खड़े रहने की जगह नहीं मिलती।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के दौरे का विरोध कर रही कांग्रेस (Congress) ने दिग्गज नेता पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Varma) को मैदान में उतर दिया है।  सज्जन वर्मा ग्वालियर मुरैना में हल्ला बोल कार्यक्रमों ने शामिल होने आये हैं।  ग्वालियर में पत्रकारों से बात करते हुए सज्जन वर्मा ने सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा सिंधिया को कोरोना फ़ैलाने की परमिशन मिली है हमें इस बात की आपत्ति नहीं है, हमें आपत्ति है सरकार के दोहरे मापदंड से।  पूर्व मंत्री ने महंत नरेंद्र गिरि की हत्या के पीछे गहरी साजिश बताते हुए केंद्र सरकार को घेरा।

ग्वालियर के एक निजी होटल में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मंत्री कांग्रेस के दिग्गज नेता सज्जन सिंह वर्मा ने  प्रदेश की भाजपा सरकार और जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे को लेकर कई सवाल उठाये।  उन्होंने कहा कि यदि सिंधिया को परमिशन मिली है कोरोना फ़ैलाने की, बड़ा जुलुस निकालने की, लोगों को दर्शन देने की, हमें इस पर कोई आपत्ति नहीं है हमें तो आपत्ति इस बात की है कि भाजपा सरकार के मापदंड दोहरे होते हैं आपको जुलुस निकलना है रैली निकालना है आपका महिमामंडन करना है तो परमिशन है लेकिन  धार्मिक कार्यक्रमों के लिए परमिशन नहीं हैं।  उन्होंने गुरुद्वारा दाताबंदी छोड़ के  400 वर्ष का जुलुस को परमिशन नहीं देने पर शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों पर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें – मध्य प्रदेश के जेल डीजी ने 4 अगस्त को जारी इस आदेश को किया स्थगित, पढ़े पूरी खबर

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि अखाडा परिषद् के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की हत्या हो गई। भाजपा नारा लगाती है धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो, यहाँ तो धर्म का ही नाश हो रहा है। इसके पीछे गहरा षड्यंत्र है उन्होंने कहा कि मैं आरोप लगता हूँ कि इस हत्या में केंद्रीय सरकार के चंद लोगों का हाथ है उसने नरेंद्र गिरि के खिलाफ दूसरे गुट के कंधे पर हाथ रखा है। महंत नरेंद्र गिरि की हत्या सनातन धर्म पर बड़ा आघात है।

ये भी पढ़ें – MP College : कॉलेज छात्रों को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला, राशि बढ़ाई

उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि कांग्रेस ने 70 सालों में क्या किया ? तो मैं पूछता हूँ हवाई अड्डे रेलवे ट्रेक क्या तुम्हारे पिताजी ने बनाये क्या? अरे कांग्रेस ने 70  देश में जो खड़ा किया उसे आप बेच रहे हो। एक दिन मोदी बड़ा बोर्ड दिल्ली में लगा देगा “INDIA FOR SALE” और खरीददार होंगे टाटा, बिरला,अडानी और अम्बानी।

ये भी पढ़ें – MP News : पुलिस पर गुंडे भिजवाकर हमला करवाने का आरोप, BJP प्रवक्ता ने CSP पर लगाया आरोप

राष्ट्रीय स्वयं सेवक पर हमला बोलते हुए सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मोहन भागवत कहते हैं कि हम राजनीतिक दल नहीं हैं लेकिन मोहन भागवत भाजपा के सबसे बड़े वकील बनकर काम करते हैं। चुनाव आते हैं   और भाजपा  आरएसएस का एजेंडा लागू हो जाता है।  इस देश मे हिंदुओ को डराया जाता है कि मुसलमान की संख्या बढ़ रही है।  यदि पाकिस्तान के मुसलमान अगर इधर रह जाते तो नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत को खड़े रहने की जगह नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि धन्यवाद दो महात्मा गांधी को, पंडित जवाहर लाल नेहरू को जिन्होंने उस समय की परिस्थितियों को भांपते हुए दो टुकड़े कर दिए।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कल ग्वालियर में शासकीय तंत्र की नंगी नौटंकी देखेंगे। उन्होंने  ट्रांसपॉर्ट कमिश्नर, आरटीओ को निर्देश दे दिए गए हैं की जितनी बसें कार्यकर्ताओं के लिए लेगें उसकी व्यवस्था की जाए।  उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हजारों लोग मर गए, तब कहां थे सिंधिया जी, बाढ़ की आपदा में कहाँ थे अब तक केवल 2 फीसदी लोगों को मुआवजा मिला है। उन्होंने हमेशा पीढ़ियों के सम्बन्ध की दुहाई दी है लेकिन ये इतिहास गवाह है कि  सिंधिया परिवार ने गलतियां दोहराई है, रानी लक्ष्मी बाई से लेकर, कांग्रेस के समय तक। उन्होंने कहा कि 2018 में शिवराज को नकारा दिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी नकारा दिया ये नकारे हुए लोग बड़ी बड़ी बातें कर रहे हैं। लेकिन 2023 – 2024 में अब ऐसी कांग्रेस सरकार आएगी जो सर्वहारा वर्ग की चिंता करती है।