उद्घाटन करने जा रहे थे सिंधिया समर्थक पूर्व MLA, काले झंडे लेकर पहुंची कांग्रेस

ग्वालियर।अतुल सक्सेना

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद ग्वालियर अंचल की राजनीति की शक्ल बदल गई है। हालात ये हैं कि अब पूर्व कांग्रेसी यानि सिंधिया समर्थक भाजपाई और कांग्रेसी एक दूसरे के खिलाफ खड़े हो रहे हैं। शनिवार को ग्वालियर में इसका एक उदाहरण देखने को मिला जब सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक के एक कार्यक्रम का विरोध करने कांग्रेस जिला अध्यक्ष अपनी टीम के साथ पहुँच गए।

दरअसल ग्वालियर पूर्व विधानसभा के सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल 6 नम्बर चौराहे से अग्रसेन चौराहे तक नगर निगम द्वारा बनाई जाने वाली सड़क का आज उदघाटन करने वाले थे। लेकिन इस कार्यक्रम की जानकारी कांग्रेस को लग गई तो उसने इसका विरोध कर इसे रुकवा दिया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा को उद्घाटन कार्यक्रम की जानकारी जैसे ही मिली उन्होंने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से इसका विरोध दर्ज कराया और कहा कि लॉक डाउन के बीच पूर्व विधयक द्वारा उद्घाटन किया जाना कानून संगत नहीं है। यदि कमलनाथ जी की सरकार द्वारा स्वीकृत कराए गए कार्य का उद्घाटन किसी पूर्व और बिके हुए विधायक द्वारा कराया गया तो जिला कांग्रेस इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और काले झंडे दिखाएगी।

कांग्रेस का विरोध देखते हुए कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन से इस संबंध में बात की जिसके बाद उद्घाटन कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया कांग्रेस सरकार द्वारा स्वीकृत कराए सड़क निर्माण कार्य को बिना उद्घाटन के ही शुरू करा दिया गया। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता आनंद शर्मा ने बताया कि इस तरह कि किसी भी हरकत को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी उन्होंने कहा कि आज हुए विरोध में सेंकड़ों कार्यकर्ता हाथ में काले झण्डे लिए मौजूद थी लेकिन प्रशासन के एक्शन के बाद इसे दिखाने की जरूरत नहीं पड़ी। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी कांग्रेस भाजपा के किसी भी गैर कानूनी काम का विरोध करेगी और जरूरत पड़ने पर काले झंडे दिखाएगी।