पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति Pervez Musharraf की हालत नाजुक, परिवार ने जारी किया बयान

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाई गई थी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Former President Pervez Musharraf Dies) का लंबी बीमारी के चलते शुक्रवार को निधन हो गया। पाकिस्तानी मीडिया से ऐसी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की हालत शुक्रवार को भी गंभीर बताई जा रही थी। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। हालांकि कुछ पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि परवेज मुशर्रफ को दिल और अन्य बीमारियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वहीँ अब मुशर्रफ के ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति वेंटिलेटर पर नहीं है। अपनी बीमारी (एमाइलॉयडोसिस) की जटिलता के कारण पिछले 3 सप्ताह से अस्पताल में भर्ती हैं। मुशर्रफ एक कठिन दौर से गुजर रहे हैं, वहीँ उनके अंग खराब हो रहे हैं। परिवार के सदस्यों ने उनके जीवन के लिए प्रार्थना की अपील की है।

मुशर्रफ ने 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में भी काम किया है। मुशर्रफ ने 1999 से 2008 तक पाकिस्तान पर शासन किया और अब दुबई में रहते हैं। वहीँ खबर आ रही है की दुबई में उन्होंने अंतिम साँस ली है। आ रही जानकारी जानकरी के मुताबिक उन्हें शुक्रवार को दुबई के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। कृत्रिम तरीके से ऑक्सीजन दिए जाने से उनकी तबीयत खराब हो गई है। पूर्व राष्ट्रपति के करीबी रिश्तेदार दुबई पहुंचे हैं।

बता दे कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाई गई थी। पहली बार पेशावर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस वकार अहमद सेठ की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय पीठ द्वारा 3 नवंबर 2007 को देश में इमरजेंसी लगाने और दिसंबर 2007 के मध्य तक संविधान को निलंबित करने के जुर्म में परवेज मुशर्रफ पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद 2014, 31 मार्च को उन्हें दोषी ठहराया गया था।