MP By-election: पूर्व PCC चीफ का “उपचुनाव” को लेकर बड़ा बयान

अरूण यादव

खंडवा।

मध्यप्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां अब जोर पकड़ रही है। एक तरफ जहां चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि समय पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी। वहीं दूसरी तरफ अब पार्टियां अपनी अपनी रणनीतियों को लेकर खुलकर मैदान में आ गई है। इसी बीच पूर्व प्रदेश कांग्रेस चीफ अरुण यादव ने अपने चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है।अरुण यादव ने कहा है कि पार्टी नेतृत्व द्वारा उन्हें 10 सीटों से चुनाव लड़ने के ऑफर दिए गए थे किंतु इस बार वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।

दरअसल मंगलवार को उपचुनाव की तैयारियों के बीच कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने कहा है कि इस बार उपचुनाव की हर सीट पर कांग्रेस का कोई प्रत्याशी नहीं बल्कि पूरी की पूरी कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। हर सीट पर कांग्रेस की मजबूत पकड़ होगी। जहां कुशल नेतृत्व कार्य करेंगे। साथ ही पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने यह भी कहा कि कांग्रेस से बागी हुए सारे दगाबाज इस उपचुनाव में हार का मुंह देखेंगे। जहां जनता उन्हें सबक सिखाएगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसको लेकर जहां एक तरफ चुनाव आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी है वहीं दूसरी तरफ यह स्पष्ट किया गया है कि सही समय पर उपचुनाव की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी। इससे यह तो स्पष्ट है कि उपचुनाव अपने तय समय पर ही संपन्न होंगे। वही उपचुनाव को लेकर दोनों पार्टियों के अपने-अपने दावे हैं। जिसमें यह देखना दिलचस्प है कि उपचुनाव में सियासत की हवा किस और अपना रुख बदलती है।