टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की एक सड़क हादसे में मृत्यु हो गई है। पालघर जिला अधीक्षक ने यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक, वह आज करीब साढ़े तीन बजे अहमदाबाद से मुंबई आ रहे थे, उसी समय ये हादसा हुआ। वे मर्सिडीज कार से सफर कर रहे थे। पालघर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ हादसा हुआ, जहां कार डिवाइडर से जा टकराई । पुलिस इस संबंध में आगे की जांच कर रही है। हादसे के तुरंत बाद उनकी मौत हो गई, जबकि अन्य दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हादसे से जो तस्वीर सामने आई है, उसमें कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा है।

कौन थे साइरस मिस्त्री?

साइरस मिस्त्री टाटा संस के छठे अध्यक्ष थे, जिन्हें 2012 में रतन टाटा की जगह कमान सौंपी गई थी। लेकिन 2016 में उन्हें पद से हटा दिया गया था। एन चंद्रशेखरन ने बाद में टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला और बाद में एक बार फिर रतन टाटा कंपनी के अध्यक्ष बन गए थे।

सुप्रीम कोर्ट ने मई में सपूरजी पल्लोनजी (एसपी) समूह की एक याचिका खारिज कर दी थी, जिसमें 2021 के फैसले की समीक्षा की मांग की गई थी। टाटा समूह के टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में साइरस मिस्त्री को हटाने के फैसले को बरकरार रखा गया था।


About Author
Avatar

Manuj Bhardwaj