MP: ग्रीन जोन वाले इस जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

सतना।

3 दिन पहले सरकार की घर वापसी योजना का लाभ लेकर गुजरात(gujrat) के सूरत(surat) से सतना(satna) पहुंचे एक शख्स की रिपोर्ट(report) कोरोना पॉजिटिव(corona positive) आई है। जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मध्य प्रदेश मैं लगातार मिल रहे मामले के बीच सतना हरे जोन वाला क्षेत्र था लेकिन शनिवार को जांच में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद प्रशासन ने अमरपाटन के इलाके को सील कर दिया है।

दरअसल सरकार की घर वापसी योजना का लाभ लेकर गुजरात से बुधवार को एक युवक सतना के अमरपाटन पहुंचा था। जिसके बाद उसके जांच सैंपल लेकर अधिकारियों ने उसे क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा था। अब शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही प्रशासन में हड़कंप का माहौल बन गया है। जिसके तुरंत बाद प्रशासन पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अफसर अमरपाटन पहुंचे हैं। वहीं युवक को कवरांटाइन सेंटर में भेजे जाने के बाद उसके संपर्क में भी लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ जिस बस में युवक सतना पहुंचा था उसके साथ आए हुए यात्रियों के भी नाम पते खंगाले जा रहे हैं। वहीं युवक के गांव रघुवारा और क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हॉस्टल के रिया को कंटेंटमेंट जोन बना दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी सतना में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद जिले में यह दूसरा कोरोना मामला है। वही इससे पहले कमरिया निवासी वृद्ध की रीवा की अस्पताल में मौत हो चुकी है। बता दे कि खमरिया निवासी वृद्धि भी गुजरात के अहमदाबाद से ही सतना पहुंचे थे। और अब जिस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह भी सूरत से सतना पहुंचा था।