जिले में चार मरीज मिले पॉजिटिव, संक्रमित मरीजो की संख्या हुई 46

मध्य प्रदेश
3D illustration of Coronavirus, virus which causes SARS and MERS, Middle East Respiratory Syndrome

बालघाट।सुनील कोरे

जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजो के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। बुधवार 8 जुलाई की देर रात कोरोना सेंपल जांच रिपोर्ट में 4 मरीजो कि रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसमे लांजी क्षेत्र के पालडोंगरी के है, जबकि एक मरीज वारासिवनी के कायदी जागपुर का है। बुधवार देर रात मिले 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज को मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 46 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 8 जुलाई को देर रात्रि में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले में चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इनमें से 3 मरीज लांजी के पालडोंगरी क्वेरंटाईन सेंटर में रखे गए थे. यह मरीज ग्राम परसोड़ी के निवासी हैं और महाराष्ट्र के जलगांव से वापस आए थे. जलगांव से वापस आने पर इन मरीजों को उनके गांव न भेजकर सीधे क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. इनमें दो पति पत्नी और एक युवती शामिल है. एक अन्य मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम रजेगांव का निवासी 24 वर्षीय युवक है, जो महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से वापस आया था. इस मरीज को भी वारासिवनी के क्वेरंटाईन सेंटर में रखा गया था. कोरोना पॉजिटिव पाए गए इन चारों मरीजों को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है।

डॉक्टर पांडेय ने बताया कि 8 जुलाई को एक मरीज के ठीक हो जाने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है.इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 46 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं इनमें से 26 मरीज ठीक होने के बाद अपने घर जा चुके हैं और 20 मरीजों का उपचार डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में किया जा रहा है.
डॉक्टर पांडेय ने बताया कि बालाघाट जिले में अब प्रतिदिन औसतन 80 लोगों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा रहे हैं इनमें से कुछ सैंपल जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नाट लैब में टेस्ट किए जा रहे हैं और शेष सैंपल आईसीएमआर लैब जबलपुर में टेस्ट किए जा रहे है।