GWALIOR- पुलिसकर्मी के साथ ठगी, 12 लाख का झांसा देकर मकान देने से मुकरा आरोपी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ठग और जालसाज (Fraudster) कितने शातिर और बेख़ौफ़ हो गए हैं कि पुलिस (Police) के साथ भी ठगी करने से नहीं चूक रहे।  ताजा मामला ग्वालियर जिले के बहोड़ापुर क्षेत्र का है। थाने में फरियादी पुलिस के सिपाही ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसे आरोपी ने एक मकान बेचने का वादा किया था उसके लिए 12 लाख रुपये बयाने के तौर पर लिखित अनुबंध कर दिए, लेकिन अब वो ना मकान दे रहा है और ना ही पैसे वापस कर रहा है।

पुलिस के मुताबिक भारत सिंह राजपूत  पुलिस में सिपाही (Sipahi) है वो इलेक्ट्रिशियन (Electrician) के पद पर कार्यरत है। वो उसके भाई आरक्षक राजेंद्र के साथ पुलिस लाइन में सरकारी क्वार्टर में रहता है। भारत कुछ दिनों से बहोड़ापुर क्षेत्र में ही अपने लिए घर तलाश रहा था।  उन्होंने ये बात अपने परिचित गंभीर सिंह राजपूत को बताई।  गंभीर ने कहा कि विनय नगर (Vinay Nagar) सेक्टर नंबर-2 में उसका एक बड़ा मकान है वो उसे बेचना है।  परिजनों ने जब घर देखा तो पसंद आ गया। परिजनों के मकान पसंद आने के बाद गंभीर और भारत के बीच मकान के लिए 1 करोड़ रुपये में सौदा हुआ। जिसके बयाने के तौर पर 13 अगस्त 2020 को अनुबंध कर 12 लाख रुपये भारत ने गंभीर को दिए। शेष राशि रजिस्ट्री के समय देना तय हुआ था लेकिन अनुबंध करने के बाद 12  लाख रुपये लेकर गंभीर सिंह रजिस्ट्री करने से मुकर गया। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने भारत सिह की शिकायत पर आरोपी गंभीर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलश शुरू कर दी  है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....