MP : परिवहन स्टेनों को राजपत्रित देने का मामला, मंत्री बोले- जानकारी नहीं, जांच कराएंगे

सिंधिया

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्य प्रदेश (MP) के परिवहन विभाग (transport Department) के स्टेनों (Steno)  को राजपत्रित दर्जा (Gazetted status) देने का मामला गरमा गया है। दरअसल परिवहन आयुक्त कार्यालय (Transport Commissioner Office Gwalior) में पदस्थ प्रथम श्रेणी स्टेनो सत्य प्रकाश शर्मा को वर्ष 2018 में राज्य पत्र दर्जा दिया गया था जिसे लेकर कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) में सामान्य प्रशासन मंत्री रहे और वर्तमान में कांग्रेस विधायक  (Congress MLA)  डॉ गोविंद सिंह ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

MP : पूर्व मंत्री हैरान, मैंने तो मना किया था फिर कैसे हो गया परिवहन कर्मी राजपत्रित

तत्कालीन मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह  (Dr. Govind Singh) ने सामान्य प्रशासन विभाग के नियमों का हवाला देते हुए कहा था कि किसी भी स्टेनों को राजपत्रित दर्जा दिया जाना शासकीय के नियमों के खिलाफ है ।लिहाजा ऐसा करना ठीक नहीं होगा ।सूत्रों की मानें तो परिवहन विभाग के कुछ अधिकारियों ने भी इस पर कङी आपत्ति जताई थी ।बावजूद इसके सत्य प्रकाश शर्मा को राजपत्रित दर्जा दे दिया गया ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)