Baby Name: बच्चों को दें स्टार किड्स की तरह यूनिक नाम, यहां जानें अर्थ

हर व्यक्ति अपने बच्चे के लिए ऐसे नाम की तलाश करता है, जो उसके जीवन पर गहरा प्रभाव डाले। चलिए आज बच्चे में ऐसे नाम आपको सजेस्ट करते हैं, जो सेलेब्स के बच्चों के नाम से जुड़े हुए हैं।

Baby Name

Baby Name: हर व्यक्ति अपने जीवन में उस पल का बेसब्री से इंतजार करता है, जब उसके घर में नन्हे मेहमान का आगमन होता है। घर में नन्ही परी और शहजादे का हर कोई खुशी से स्वागत करता है। सभी चाहते हैं कि उनके जीवन में जो नन्हा मेहमान आया है, उसके लिए सब कुछ खास होना चाहिए। हिंदू संस्कृति में तो बच्चे के आगमन के साथ कई तरह के रिवाज भी निभाए जाते हैं।

जब घर में नन्हे मेहमान का आगमन होता है तो नामकरण संस्कार भी किया जाता है। बच्चे के नामकरण के दौरान इसके नाम के अर्थ समेत उच्चारण पर विशेष ध्यान दिया जाता है। बच्चे का नाम अक्सर ऐसा रखा जाता है जो बोलने में बहुत प्यारा लगे। जब भी बच्चों का नामकरण किया जाता है तो अक्सर सितारों या फिर उनके बच्चों के नामों की तलाश भी की जाती है। आज हम आपको कुछ सेलेब्स के बच्चों के नाम बताते हैं, जो काफी अर्थवान हैं।

राहा

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अपनी बेटी का नाम राहा रखा है। इस नाम के अलग अलग भाषाओं के हिसाब से अर्थ भी अलग है। बांग्ला में इस नाम का अर्थ आराम होता है।

दिविशा

ये बच्ची के लिए बहुत ही प्यारा नाम है। गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी की बेटी का यही नाम है। इस नाम का अर्थ देवीय या फिर साक्षात देवी के समान होता है।

राबिया

ये एक प्यारा नाम है। हाल ही में मां बनी स्वरा भास्कर ने अपनी बच्ची को यही नाम दिया है। इस नाम का अर्थ बसंत या फिर खिलना होता है।

देवी

बिपाशा बसु और करण ने अपनी बेटी का नाम देवी रखा है। ये बच्ची के लिए एक यूनिक और प्यारा सा नाम है। ये मां दुर्गा का एक नाम है। साथ ही सृष्टि को आगे बढ़ाने वाली स्त्री को देवी कहा जाता है।

लक्ष्य

कॉमेडियन भारती सिंह ने अपने बच्चे का नाम यही रखा है। इस नाम का अर्थ उद्देश्य होता है और ये बच्चे हमेशा अपने उद्देश्य के प्रति ईमानदारी से आगे बढ़ते हैं।

रूहान

ये एक प्यारा सा नाम है, जो बेटे को दिया जा सकता है। दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने भी अपने बेटे नाम भी यही रखा है। इस नाम का मतलब आध्यात्मिक और दयालु होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News